US Open: नोवाक जोकोविच का शानदार प्रदर्शन है जारी, जीत का रिकॉर्ड 24-0
US Open: नोवाक जोकोविच का शानदार प्रदर्शन है जारी, जीत का रिकॉर्ड 24-0
Share:

नोवाक जोकोविच ने साल 2020 में अपना विनर अभियान को जारी रखते हुए सरल जीत के साथ यूएस ओपन टेनिस टूर्नामेंट में शानदार शुरुआत कर दी हैं, लेकिन अमेरिकी किशोरी कोको गॉफ को पहले दौर में हार झेलनी पड़ी हैं. कोरोना संक्रमण महामारी के वजह से इस बार यूएस ओपन में ऑडियंस को परमिशन नहीं दी गई है. 

वर्ल्ड के नंबर 1 सर्बियाई प्लेयर ने अपना 18वें ग्रैंड स्लैम जीतने के अभियान की शुरुआत दामिर दाजुमहर पर छह-एक, छह-चार, छह-एक की जीत से की. इस प्रकार से उन्होंने इस वर्ष अपना रिकॉर्ड 24-0 पर पहुंचा दिया है. उन्होंने इससे पहले ऑस्ट्रेलियाई ओपन का खिताब भी अपना नाम किया था. 

बता दें की जोकोविच ने मुकाबले के बाद बोला, ‘मैं अपने इस विनर क्रम को निश्चित तौर पर जारी रखना चाहता हूं कि लेकिन ऐसा नहीं है कि मैं हर दिन इसे पहली अग्रता मानता हूं. यह मेरे लिए अतिरिक्त प्रेरणा अवश्य है. इससे मुझे ज्यादा दमदार और अच्छा खेल दिखाने की प्रेरणा मिलती है.’ इस बीच साल 2018 की महिला चैम्पियन नाओमी ओसाका को अपनी हमवतन जापानी प्लेयर मिसाकी दोइ के विरुद्ध 3 सेट तक जूझना पड़ा. चौथी वरीयता प्राप्त ओसाका को कोर्ट कवर करने में दिकत हो रही थी, लेकिन अंतिम में वह वर्ल्ड में 81वें नंबर की दोइ को 6-2, 5-7, 6-2 से हराने में कामयाब रही. वहीं, अमेरिका की कोको गॉफ हालांकि पहले दौर में ही पराजित हो गई. अनास्तेसिया सेवास्तोवा ने इस सोलह वर्षीय प्लेयर को 6-3, 5-7, 6-4 से हराया. बीते वर्ष गॉफ तीसरे दौर तक पहुंचने में कामयाब रही थीं.

ट्रैकिंग के दौरान पूर्व रणजी क्रिकेटर की हुई दर्दनाक मौत, सेल्फी लेते समय फिसला पैर

सरकारी नौकरी में मलखंभ समेत 20 खेलों को मिलेगा आरक्षण, होगी सीधी भर्ती

संन्यास के बाद वापसी कर रही हैं किम क्लिस्टर्स, पहली बार खेलेंगी ग्रैंड स्लैम

 


 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -