कोरोना संक्रमण के चलते यूएस ओपन में नहीं खेलेंगे बीते चैंपियन, आज से शुरू हुआ ग्रैंड स्लैम 
कोरोना संक्रमण के चलते यूएस ओपन में नहीं खेलेंगे बीते चैंपियन, आज से शुरू हुआ ग्रैंड स्लैम 
Share:

न पुरुष वर्ग के बीते चैंपियन राफेल नडाल और न ही महिला वर्ग की विनर बियांका एंद्रेस्कू यूएस ओपन में अपने खिताब को हासिल करने के लिए कोर्ट पर नजर आएंगे. यह दोनों कोरोना संक्रमण के वजह से सोमवार से प्रारंभ होने वाले ग्रैंड स्लैम से अपना नाम वापस ले चुके हैं. ओपन ईरा के हिस्ट्री में यह तीसरा अवसर होगा जब दोनों वर्गों के बीते चैंपियन इसमें नहीं खेलते नजर आएंगे. इससे पहले साल 2002 में बीते चैंपियन सेरेना विलियम्स और पीट संप्रास खिताब का बचाव करने नहीं उतरे पाए थे.

लेकिन संप्रास यह ग्रैंड स्लैम जीतने के बाद फिर कभी कोर्ट पर नहीं नजर आए. उन्होंने इसके 1 वर्ष बाद संन्यास की घोषणा कर दी था. सेरेना इसके बाद 4 बार यहां चैंपियन बन गई और इस बार रिकॉर्ड 24 ग्रैंड स्लैम के लिए फिर से मैदान में उतरी हैं. इसी प्रकार 1970 में बीते विनर ऑस्ट्रेलिया के केन रॉसवाल और मार्गरेट कोर्ट पर नहीं उतरेंगे. कोरोना संक्रमण के वजह से फ्लशिंग मेडोस में प्रारंभ होने वाले ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट की चमक काफी फीकी होने वाली हैं.

बता दें की पहली बार ग्रैंड स्लैम बिना ऑडियंस के बिना खाली स्टेडियम में होने वाला हैं. पुरुष वर्ग में दुनिया के नंबर 1 प्लेयर नोवाक जोकोविच, डोमिनिक थिएम, डेनिल मेदवेदेव, अलेक्जेंडर ज्वेरेव और एंडी मरे जबकि महिला गुट में सेरेना विलियम्स, कैरोलिना प्लिस्कोवा, नाओमी ओसाका, पेत्रा क्वितोवा और मेडिसन कीज आकर्षण का सेण्टर होंगे. वहीं पिछले 21 सालों में यह पहला अवसर होगा जब दुनिया के दो श्रेष्ठ प्लेयर्स नडाल और रोजर फेडरर के बिना कोई ग्रैंड स्लैम खेला जाएगा.

एटीपी खिलाड़ी परिषद के अध्यक्ष पद से नोवाक जोकोविच ने दिया इस्तीफा

नोवाक जोकोविच के नाम हुआ वेस्टर्न एंड सदर्न ओपन का खिताब

कोरोना संक्रमण के चलते देरी से शुरू हुआ टूर डी फ्रांस

 

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -