US Open: चौथे दौर में पहुंचे जोकोविच, ओसाका ने भी हासिल की बढ़त
US Open: चौथे दौर में पहुंचे जोकोविच, ओसाका ने भी हासिल की बढ़त
Share:

शीर्ष वरीय नोवाक जोकोविच ने सीधे सेटों में जीत हासिल कर, जबकि महिला वर्ग में नाओमी ओसाका ने युवा प्लेयर की चुनौती से उबरते हुए अमेरिकी ओपन टेनिस ग्रैंड स्लैम के चौथे दौर में एंट्री कर ली हैं. जोकोविच ने जर्मनी के 28वें वरीय जान-लेनार्ड स्ट्रफ को 1 घंटे 43 मिनट तक चले मैच में छह-तीन, छह-तीन,छह-एक से पराजित किया. स्ट्रफ सिर्फ 4 ब्रेक प्वाइंट हासिल कर सके और इन्हें भी अंक में बदल नहीं पाए.

जोकोविच ने अपने आखिरी 29 मुकाबले जीते हैं और इस सत्र में उनका स्कोर 26-0 है. रविवार को अब वह 20वीं वरीयता प्राप्त पाब्लो कारेनो बुस्टा से भिड़ने वाले है. जोकोविच न्यूयॉर्क में 4 और कुल 18वां ग्रैंड स्लैम खिताब हासिल करने के प्रयास में जुटे हुए हैं. उनसे अधिक सिर्फ रोजर फेडरर (20) और राफेल नडाल (19) ने ही ग्रैंड स्लैम ट्रॉफियां जीती हैं. 2 बार की ग्रैंड स्लैम विजेता ओसाका को तीसरे दौर के मुकाबले में अठारह वर्ष की मार्टा कोस्तयुक ने चुनौती पेश की जो अपना दूसरा ही मेजर टूर्नामेंट खेल रही हैं. ओसाका ने फ्लशिंग मिडोज में आखिरी 5 मैच अपने नाम करते हुए कोस्तयुक को छह-तीन, छह-सात,छह-दो से शिकस्त दी.

दूसरा सेट हारने के बाद ओसाका खुद पर नाराजगी दिखती नजर आई और उनका यह गुस्सा रैकेट पर भी नजर आया था. ओसाका ने कोर्ट पर मुकाबले के बाद बोला, ‘जब मैं खेल रही थी तो मैं खुद को कोस रही थी. आप नहीं जानना चाहेंगे कि मैं क्या बोल रही थी.’ रैकेट पर गुस्सा दिखाने के बाद चेंजओवर में वह अपने सिर पर सफेद तौलिया रखकर बैंठी हुई थी. उन्होंने आगे बोला, ‘जब मैं बेहद गुस्से में और हताश होती हैं तो ऐसा ही करती हूं.’

 

राष्ट्रिय शिविर से पहलवान रवि दहिया ने वापस लिया नाम

अपने गुरु को दक्षिणा में ये अहम चीज देना चाहते है शूटर सौरभ चौधरी

सेकंड राउंड में पहुंची रोहन बोपन्ना-शापोवालोव की जोड़ी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -