जोकोविच-ज्वेरेव ने किया यूएस ओपन टेनिस टूर्नामेंट के तीसरे दौर में प्रवेश
जोकोविच-ज्वेरेव ने किया यूएस ओपन टेनिस टूर्नामेंट के तीसरे दौर में प्रवेश
Share:

साल 2020 में नोवाक जोकोविच ने अपना सफलता अभियान जारी रखते हुए, सरल जीत के साथ यूएस ओपन टेनिस टूर्नामेंट के थर्ड राउंड में एंट्री कर ली है. सर्बियन सुपरस्टार को भले ही प्रथम सेट में पराजय का सामना करना पड़ा हो, किन्तु फिर ब्रिटेन के कायल एडमंड पर एकतरफा तरीके में 6-7 (5/7), 6-3, 6-4, 6-2 जीत भी प्राप्त की. 

वही रोजर फेडरर तथा राफेल नडाल की अनुपस्थिति में जोकोविच वर्ष के अंतिम ग्रैंडस्लैम के सबसे स्ट्रांग उम्मीदवार हैं. 33 साल के दुनिया के नंबर वन प्लेयर जोकोविच 17 टाइटल के साथ अत्यधिक सिंगल ग्रैंडस्लैम चैम्पियन की लिस्ट में थर्ड पोजीशन पर है. जबकि स्पेन के राफेल नडाल सेकंड तथा स्विटरजरलैंड के रोजर फेडरर फर्स्ट पोजीशन पर हैं.

इसके अतिरिक्त पांचवी वरीयता प्राप्त एलेक्जेंडर ज्वेरेव भी अमेरिका के वाइल्डकार्ड धारी ब्रैंडन नाकाशिमा को 7-5, 6-7 (8/10), 6-3, 6-1 से रौंदते हुए, थर्ड राउंड में एंट्री कर गए. बेल्जियम के सातवें सीड डेविड गॉफिन भी थर्ड राउंड में पहुंचने में विजयी रहे. इस मध्य 2018 की महिला विजेता नाओमी ओसाका इटली की कमिला जिरोजी को डायरेक्ट सेट में पराजय कर थर्ड राउंड में पहुंच गई. इसी के साथ ये जीत हासिल कर उन्होंने के ओर उपलब्धि प्राप्त कर ली है.

देश के लिए ओलंपिक पदक जीतने वाली प्रथम महिला है साक्षी मलिक

कम्यूनिटी शील्ड का पुरस्कार इस खिलाड़ी ने किया अपने नाम

ल्यूक मेंदोनका ने अपने नाम किया स्कालिकी शतरंज महोत्सव का खिताब

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -