36 साल बाद अमेरिका ओपन में फिर बना इतिहास
36 साल बाद अमेरिका ओपन में फिर बना इतिहास
Share:

नई दिल्ली- साल के अंतिम ग्रेंड स्लेम अमेरिका ओपन में एक अनोखा रिकार्ड बनने जा रहा है, इस टूर्नामेंट में 1981 के बाद पहली बार महिला सिंगल्स ने अंतिम चार में जगह बनाने वाली सभी खिलाड़ी अमेरिकी हैं. जिससे यह तय है की यह ख़िताब अमेरिका में ही रहेगा, अमेरिका की मेडिसन कीज ने यूएस ओपन के सेमीफाइनल में जगह बनते ही यह कारनामा हो गया. यूएस ओपन का महिला फाइनल 2002 में आखिरी बार दो अमेरिकी खिलाड़ियों के बीच हुआ था. तब सेरेना ने वीनस को हराया था.

सात बार की ग्रैंडस्लैम चैंपियन वीनस विलियम्स ने दो बार की विंबलडन चैंपियन पेत्रा क्वीतोवा को शिकस्त देकर अंतिम चार में प्रवेश किया था. वीनस की नजरें तीसरे अमेरिकी ओपन खिताब पर है जो 2000 और 2001 में जीत चुकी हैं. उनका सामना स्लोएने स्टीफें से होगा जबकि 20वीं वरीयता प्राप्त कोको वांडेवेघे का मुकाबला 15वीं वरीयता प्राप्त मेडिसन की से होगा. मेडिसन की ने इस्टोनिया की क्वालीफायर केइया कानेपी को 6-3, 6-3 से हरा दिया है. यूएस ओपन महिला फाइनल में 15 साल पहले दोनों अमेरिकी खिलाड़ी आमने-सामने थीं जिसमें सेरेना विजेता रही थी.

इस साल ऑस्ट्रेलियाई ओपन और विंबलडन उपविजेता रहीं 37 बरस की वीनस 1994 में मार्टिना नवरातिलोवा के बाद किसी ग्रैडस्लैम सेमीफाइनल में पहुंची सबसे उम्रदराज खिलाड़ी हैं. अन्य मुकाबलो में वांडेवेघे ने दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी चेक गणराज्य की कैरोलिना प्लिसकोवा को 7-6, 6-3 से हराया.इस प्रतियोगिता में कीज ने पहली बार यूएस ओपन के सेमीफाइनल में प्रवेश किया है.

विश्वकप से बाहर होने की कगार पर पहुंचे विश्वनाथन आनंद

क्या आपने सुना टीचर्स पर बना ये Parody Song, जो बयां करता है उनके दर्द को

Video : जब लड़कियों के पीरियड्स हो जाए लेट, तो क्या क्या सोचती हैं देखिये यहां

श्रीलंकाई कोच- 'बहुत बेरहम है टीम इंडिया'...कोहली की कप्तानी पर दिया ऐसा बयान

 

न्यूज़ ट्रैक पर हम आपके लिए लाये है ताज़ा खेल समाचार आपके पसंदीदा खिलाडी के बारे में

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -