लखवी की रिहाई पर अमेरिका ने उठाए सवाल

Apr 30 2015 11:26 AM
लखवी की रिहाई पर अमेरिका ने उठाए सवाल

अमेरिका : अभी तक तो पाकिस्तान की जेलों में बंद आतंकियों की रिहाई पर केवल भारत ही चिंता जताता था। विश्व समुदाय को भारत बार - बार यह चेताता रहा कि पाकिस्तान की जेलों में बंद आतंकियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाना जरूरी है। मगर इसे गंभीरता से लेने वाला कोई नहीं था। मगर अब तो अमेरिका भी इस मसले पर गंभीरता दिखाने लगा है।

जी हां, हाल ही में अमेरिका में दक्षिण और मध्य एशियाई मामले की विदेश सहायक मंत्री निशा देसाई बिस्वाल ने इसी तरह की चिंता जताई है। उन्होंने कहा कि वे इस मामले में भारत के विरोध का समर्थन कर रहे हैं। मिली जानकारी के अनुसार पाकिस्तानी जेल में बंद हुए लखवी की रिहाई एक गंभीर मामला है। 

इस मामले में उन्होंने कहा कि अमेरिकी विदेश मंत्री जाॅन केरी ने पाकिस्तान के विदेश मंत्री को फिर से लखवी को गिरफ्तार करने की बात कही है। उन्होंने कहा कि अमेरिका आतंकवाद को किसी भी तरह से समर्थन नहीं देता है। पाकिस्तान में पेशावर के आर्मी स्कूल में बच्चों को मार दिए जाने के बाद भी पाकिस्तान आतंकवाद से लड़ने में कोई कारगर प्रयास करता नज़र नहीं आता इससे आतंक से लड़ने में किए जा रहे उसके प्रयास कुछ संदेह में ही लगते हैं।