अमेरिका में बड़ा कोरोना का आतंक, 2 लाख पंहुचा मौत का आंकड़ा
अमेरिका में बड़ा कोरोना का आतंक, 2 लाख पंहुचा मौत का आंकड़ा
Share:

राज्यों में प्रतिदिन कोरोना वायरस के मामले बढ़ रहे हैं। अमेरिका में कोविड-19 से मौत की संख्या मंगलवार को 200,000 तक पहुंच गई है, जो आठ महीने पहले एक अकल्पनीय आंकड़ा है जब वायरस पहली बार दुनिया के सबसे अमीर राष्ट्र में पहुंचा था। तब से अमेरिका में मौते हो रही है, वहीं कुछ दिनों से लगातार यहां मौत का आंकड़ा तेजी से बढ़ता जा रहा है। इस घातक बीमारी ने अब तक विश्व स्तर पर 965,000 से अधिक लोगों की जान ले ली है और 31,300,000 से अधिक लोगों को संक्रमित किया है।

अमेरिका सबसे ज्यादा प्रभावित राष्ट्र बना हुआ है, जंहा 200,000 तक मौतें हो चुकी है और लगभग 6,900,000 कोविड-19 से संक्रमित हुए है। ब्रिटेन में इस बीमारी ने 41,800 से अधिक लोगों की जान ली है और कम से कम  400,000 लोगों को प्रभावित किया है। अमेरिका में विरोधियों ने कहा कि ताजा आंकड़ों ने ट्रंप प्रशासन की तीन नवंबर को निर्धारित चुनावों से पहले अपने सबसे कठोर परीक्षण को पूरा करने में विफलता को उजागर किया। राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के डेमोक्रेटिक प्रतिद्वंद्वी जो बिडेन ने कहा, "इस संकट के साथ कि गंभीर राष्ट्रपति नेतृत्व की आवश्यकता है, वह सिर्फ यह करने के लिए नहीं था और अमेरिका ने दुनिया की सबसे बुरी कीमत चुकाई है।

ब्रिटेन में संकट के प्रबंधन पर चिंता मॉडलिंग से प्रेरित था कि नए मामलों हर 7 दिनों में दोहराव दिखाया। जॉनसन ने हाउस ऑफ कॉमन्स से कहा, नए उपाय कम से कम छह महीने तक चलेंगे। बैरियरों में पब, रेस्तरां और हॉस्पिटैलिटी सेंटर्स के लिए 10 बजे का कर्फ्यू शामिल है। £10,000 तक का जुर्माना और मास्क पहनना अनिवार्य करना नए उपायों में शामिल है। ब्रिटेन के प्रधानमंत्री से एक और टिप के लिए "घर से काम" करने की बात को बढ़ावा दिया है। शादियां भी 30 के बजाय 15 लोगों तक सीमित होंगी, जबकि दर्शक खेल की वापसी के लिए अनुमानित पायलट इवेंट रद्द कर दिए गए हैं।

हिलेरी क्लिंटन ने RBG के रिप्लेसमेंट को लेकर रखी अपनी राय

एच-1बी वीजा धारकों के लिए मुश्किल स्थिति में अमेरिका ने किया ये बड़ा काम

ब्रिटेन: कोरोना महामारी के बढ़ते मामलों को देखते हुए प्रधानमंत्री बोइस जॉनसन ने कही ये बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -