अमेरिकी मिसाइल परीक्षण के दौरान हुई फेल
अमेरिकी मिसाइल परीक्षण के दौरान हुई फेल
Share:

वॉशिंगटन : उत्तर कोरिया के सनकी और तानाशाह किम जोंग को कौन नहीं जानता? वह प्रतिबंधों के बावजूद मिसाइल परीक्षण किये जा रहा है और इतना ही नहीं उसने कई बार अमेरिका को धमकाया भी है. इसी का जवाब देने के लिए अमेरिका ने भी अपने हवाई शहर में एक मिसाइल का परीक्षण किया जो कि असफल साबित हुआ.

इस बात की जानकारी एक अमेरिकी रक्षा अधिकारी ने मुहैया कराई और कहा कि - "एक साल से कम समय में यह अबतक का दूसरा असफल प्रयास रहा है." वहीं मार्क राइट जो कि एक मिसाइल डिफेंस एजेंसी के प्रवक्ता हैं, उन्होंने बताया कि - "यह परीक्षण एजिस एशोर प्रणाली का उपयोग करते हुए कौएई द्वीप पर प्रशांत मिसाइल रेंज सुविधा का इस्तेमाल करते हुए हुआ"

उन्होंने आगे जानकारी देते हुए बताया कि - "टेस्ट एसएम-3 ब्लॉक आईआईए मिसाइल का था, जो हथियारों के विशाल रेथियॉन द्वारा बनाई गई थी, जिसे मध्यवर्ती सीमा वाली बैलिस्टिक मिसाइलों को रोकने के लिए डिजाइन किया गया था." इस मिसाइल के असफल रहने के पीछे के कारणों का पता लगाया जा रहा है. गौरतलब है कि इसके पहले भी जून में एक मिसाइल परीक्षण असफल हो गया था जिसे अमेरिका और जापान ने मिलकर संयुक्त रूप से बनाया था. इसके अलावा कुछ दिन पहले ही हवाई शहर में गलत अलार्म और अलर्ट के चलते पूरे शहर में दहशत का माहौल कायम हो गया था जो अभी भी कायम है इसी के चलते यह परीक्षण किया जाना था जो कि असफल हो गया.

अफगानी राष्ट्रपति का पाक पीएम से बातचीत से इनकार

मीरा ने भंसाली के लिए व्यक्त की निंदा

नक्सलवाद और सेक्सिस्म के मुद्दों पर खुलकर बोली मीरा नायर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -