अमेरिका नवंबर चुनाव में जीत सकते हैं भारतीय मूल के दो उम्मीदवार
अमेरिका नवंबर चुनाव में जीत सकते हैं भारतीय मूल के दो उम्मीदवार
Share:

वॉशिंगटन : अमेरिका में आने वाली 6 नवंबर में चुनाव होने वाले हैं, यह चुनाव मध्यावधि चुनाव हैं जिसमें दो भारतीय-अमेरिकी उम्मीदवारों के जीतने की संभावना है. आपको बता दें, उन्हें  डेमोक्रेटिक कमेटी ने ‘रेड टू ब्लू’ कार्यक्रम से जोड़ा है जो सबसे सक्षम और ज्यादा असरदार प्रचार अभियान माना जाता है. 

ईरान पर फिर सख्त हुआ अमेरिका, लगाया लाखों डॉलर का प्रतिबन्ध

जानकारी दे दें, हीरल तिपिरनेनी अमेरिकी संसद (कांग्रेस) के निचले सदन प्रतिनिधि सभा के लिए एरिजोना के 8वें कांग्रेसनल जिले से चुनाव लड़ रही हैं वहीं श्री कुलकर्णी टेक्सस के 22वें कांग्रेसनल जिले से चुनाव लड़ रहे हैं. इसके बाद अमेरिका के नागरिक 6 नवंबर को दोनों सदनों, प्रतिनिधि सभा और सीनेट साथ ही 50 प्रांतों में से के लिए गर्वनरों के चुनाव के लिए वोट डालेंगे. प्रतिनिधि सभा की 435 सीटें होंगी और उनके उच्च सदन दिनेट में 100 में से 35 सीट के लिए चुनाव होंगे जिनमें दोनों सदनों में रिपब्लिकन पार्टी का बहुमत है. 

अगले साल भारत को मिलेगा राफेल विमान

‘इंडियन-अमेरिकन इंपैक्ट फंड’ ने कहा कि हीरल और कुलकर्णी के प्रचार अभियान को ‘रेड टू ब्लू’ का दर्जा दिए जाने से यह दर्जा पाने वालों की रिकॉर्ड संख्या हो गई है. वहीं इसके सह संस्थापक दीपक राज का कहना है कि मार्च इम्पैक्ट फण्ड ने दोनों का समर्थन किया था क्योंकि उनमे जीतने का जूनून था. इस बार हो सकता है कि ये जीत जाएँ. इसमें अब 20 दिन ही बाकी हैं तो भारतीय-अमेरिकी वोटर, स्वयंसेवक और दानकर्ता अपनी जिम्मेदारी निभाएं ताकि उन्हें जीत मिल सके. 

खबरें और भी...

 

अमेरिकी प्रतिबंधों को लेकर उत्तर-कोरिया की आलोचना, फिर आ सकती है किम-ट्रम्प की वार्ता में बाधा

अमेरिका : 25 सालों बाद आया ऐसा वीकेंड, जब न्यूयॉर्क में नहीं हुई हो कोई गोलीबारी या हत्या

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -