अमेरिकी बाजारों में नजर आई तेजी
अमेरिकी बाजारों में नजर आई तेजी
Share:

कल यानी मंगलवार को मैन्युफैक्चरिंग सेक्टर के आंकड़ों में कमजोरी का रुख देखने को मिला. लेकिन इसके बावजूद भी अमेरिकी बाजार को दिन के उच्चतम स्तर पर बंद होते हुए पाया गया है. आपको जानकारी देते हुए यह भी बता दे कि हेल्थकेयर सेक्टर के मामले में अमेरिकी बाजारों में यह तेजी आसानी से देखने को मिली है.

वही आपको यह भी बता दे कि नवम्बर माह के दौरान अमेरिका में मैन्युफैक्चरिंग PMI 48.6 पर देखने को मिला है और यह भी बताया जा रहा है कि यह 6 सालों में सबसे कम देखा गया है. इसके साथ ही यह भी कहा जा रहा है कि 3 सालों में पहली बार ऐसा देखने को मिल रहा है कि मैन्युफैक्चरिंग PMI 50 के नीचे पहुंचा है.

बाजार से ही यह खबर भी सामने आई है कि शुक्रवार को जॉब रिपोर्ट के आंकड़े भी सामने आने वाले हैं और इन आंकड़ों पर बाजार की नजर रहने वाली है. नवम्बर माह में ही यह जानकारी भी सामने आई है कि इस दौरान अमेरिका में गाड़ियों की सेल्स में भी इजाफा हुआ है.

आपको आकड़ों के बारे में जानकारी देते हुए बता दे कि यहाँ डाओ जोंस को 168.43 अंकों की बढ़ोतरी के साथ 17888.35 पर देखा गया है तो वहीँ एसएंडपी-500 को 22.22 अंकों की बढ़ोतरी के साथ 2102.63 पर और नैस्डेक को 47.64 अंकों की बढ़ोतरी के साथ 5156.31 पर बंद होते हुए देखा गया है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -