अमेरिकी बाजार में बनी हुई है गिरावट

हाल ही में रोजगार के आंकड़ों को बेहतर होते हुए देखने को मिला है और इसके साथ ही यह भी देखने को मिल रहा है कि चीन में भी गिरावट को हल्की स्थिरता मिली है. लेकिन इसके बावजूद भी यह देखने को मिल रहा है कि अमेरिकी बाजार में गिरावट थमने का नाम ही नहीं ले रही है. बता दे कि यहाँ डॉओ जोंस और एसएंडपी में 1 फीसदी से भी अधिक की गिरावट देखने को मिली है. जबकि इसके साथ ही नैस्डेक के बारे में बात करे तो यह 1 फीसदी की गिरावट के साथ देखने को मिला है.

गौरतलब है कि दिसम्बर माह के दौरान अमेरिका में खेती को छोड़कर अन्य सेक्टर में नौकरियों की संख्या में वृद्धि हुई है. जहाँ पिछले महीने के दौरान नॉन फार्म सेक्टर में 2 लाख 92 लाख रोजगार पैदा हुए है जबकि बात करें नवंबर माह कि तो इस अवधि में यह आंकड़ा 2 लाख 52 हजार ही था.

इसके साथ ही यह भी सुनने में आ रहा है कि दिसंबर महीने के दौरान बेरोजगारी दर 5 फीसदी के स्तर पर स्थिर देखने को मिली है. बता दे कि डाओ जोंस को 167.65 अंक यानी 1.02 फीसदी की गिरावट के साथ 16,346 पर बंद होते हुए देखा गया है तो वहीँ नैस्डेक कम्पोजिट को 45.79 अंक यानी 0.98 फीसदी की गिरावट के साथ 4,643 पर देखा गया है.

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -