अमेरिकी सांसद ने कहा: भारत से बहुत ही आत्मीयता से जुड़ी हूँ

वाॅशिंगटन : अमेरिका में 45 वें राष्ट्रपति के तौर पर डोनाल्ड ट्रंप के निर्वाचित होने के बाद अब भारतीय मूल के सांसदों और विभिन्न पद पर काबिज पदाधिकारियों व नौकरशाहों की प्रतिक्रियाऐं सामने आने लगी हैं। इस दौरान सांसद प्रमिला जयपाल ने कहा कि मेरे लिए भारत बहुत ही महत्वपूर्ण है। उनका कहना था कि गरीबी उन्मूलन से लेकर स्वच्छ उर्जा तक भारत को अमेरिका द्वारा समर्थन दिया जा रहा है।

दरअसल जयपाल वाॅशिंगटन स्टेट के 7 वें निर्वाचन जिले से चयनित हुईं। उन्होंने कहा कि वे भारत में जन्मी हूँ सिर्फ इसीलिए भारत मेरे लिए महत्वपूर्ण नहीं है बल्कि वे भारत से बहुत ही आत्मीयता से जुड़ी हैं। उन्होंने कहा कि भारत से उनका जुड़ाव है। दरअसल उनका बेटा भारत में पैदा हुआ और उनके माता-पिता भारत के बेंगलोर में निवास करते हैं।

गौरतलब है कि प्रमिला जयपाल 5 वर्ष की आयु में ही इंडोनेशिया, सिंगापुर जाकर रहने लगीं थीं, वे परिवार के साथ 16 वर्ष की आयु में ही अमेरिका चली गई थीं। गौरतलब है कि अमेरिका में नए राष्ट्रपति के निर्वाचन के बाद अब सांसद प्रशिक्षण कार्यक्रम में भागीदारी कर रहे हैं जिसमें सांसदों को एक होकर कार्य करने का प्रशिक्षण दिया जा रहा है।

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -