अमेरिकी कर्मचारियों ने इस वजह से उच्च मात्रा में छोड़ी नौकरी

वॉशिंगटन: कम से कम दो दशकों में किसी भी समय की तुलना में अधिक अमेरिकी अपनी नौकरी छोड़ रहे हैं, जिसने आर्थिक सुधार के साथ बने रहने की कोशिश कर रही कंपनियों के लिए चुनौतियों को जोड़ा, एक मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है। श्रम विभाग के आंकड़ों का हवाला देते हुए, रिपोर्ट में कहा गया है कि अप्रैल में नौकरी छोड़ने वाले अमेरिकी श्रमिकों की हिस्सेदारी 2.7 प्रतिशत थी, जो एक साल पहले 1.6 प्रतिशत से कम से कम 2000 के बाद के उच्चतम स्तर पर पहुंच गई थी। इसका कारण यह है कि महामारी से उबरना अजीब रहा है, सार्वजनिक स्वास्थ्य उपायों, सरकारों और केंद्रीय बैंकों द्वारा प्रदान की गई आर्थिक राहत और स्थायी कोरोनावायरस के अनुभव से प्रेरित सामाजिक परिवर्तनों के बीच टकराव का परिणाम है। इसके परिणामस्वरूप एक श्रम बाजार बन गया है जो एक साथ बहुत गर्म और बहुत ठंडा लगता है।

रिपोर्ट के अनुसार एक उच्च छोड़ने की दर अधिक टर्नओवर लागत वाले नियोक्ताओं को चुभती है, और कुछ मामलों में, व्यापार में व्यवधान, श्रम अर्थशास्त्रियों ने कहा कि मंथन आमतौर पर एक स्वस्थ श्रम बाजार का संकेत देता है क्योंकि व्यक्ति अपने कौशल, रुचियों और व्यक्तिगत जीवन के लिए अधिक उपयुक्त नौकरियों की ओर बढ़ते हैं .

कई कारक नौकरी के कारोबार को चला रहे हैं। इसने कहा कि बहुत से लोग हमेशा की तरह व्यवसाय में वापसी कर रहे हैं, दूरस्थ कार्य के लचीलेपन को पसंद करते हैं या वायरस के खत्म होने से पहले एक कार्यालय में रहने के लिए अनिच्छुक हैं। रिपोर्ट में कहा गया है "अन्य लोग अतिरिक्त महामारी के काम के बोझ और तनाव से जल गए हैं, जबकि कुछ जीवनसाथी की नौकरी छूटने के लिए उच्च वेतन की तलाश में हैं या अपने करियर पथ पर पुनर्विचार करने और गियर बदलने के लिए पिछले एक साल का इस्तेमाल किया है।"

जम्मू कश्मीर: रहस्यमयी तरीके से मिला एक आतंकी का शव, जांच में जुटी पुलिस

मिनटों में साढ़े 18 करोड़ की हुई 2 करोड़ की जमीन, श्रीराम मंदिर भूमि खरीद में घोटाले के आरोप

कर्नाटक साइबर पुलिस ने 290 करोड़ रुपये के मनी लॉन्ड्रिंग घोटाले का किया पर्दाफाश

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -