अमेरिकी जज ने डोनाल्ड ट्रंप के ट्विटर बैन के मुकदमे को खारिज किया
अमेरिकी जज ने डोनाल्ड ट्रंप के ट्विटर बैन के मुकदमे को खारिज किया
Share:

सैन फ्रांसिस्को:  अमेरिका के एक न्यायाधीश ने अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप द्वारा ट्विटर पर लगे प्रतिबंध को हटाने की याचिका कथित तौर पर खारिज कर  दी है।

रिपोर्टों के अनुसार, सैन फ्रांसिस्को संघीय जिला अदालत के न्यायाधीश जेम्स डोनाटो ने ट्रम्प और अन्य वादियों के लिए ट्विटर के खिलाफ एक संशोधित शिकायत दर्ज करने के लिए दरवाजा खुला छोड़ दिया जो मुकदमे को पूरी तरह से खारिज करने के लिए उनके लिखित फैसले के अनुरूप है।

8 जनवरी, 2021 को, माइक्रोब्लॉगिंग नेटवर्क ने ट्रम्प पर प्रतिबंध लगा दिया, दो दिन पहले ट्रम्प प्रशंसकों की भीड़ द्वारा कैपिटल दंगों के बाद आगे की हिंसा को भड़काने के जोखिम का हवाला देते हुए।

पिछले साल, ट्रम्प, अमेरिकी कंजर्वेटिव यूनियन, और पांच व्यक्तियों ने ट्विटर और इसके सह-संस्थापक जैक डोर्सी पर खुद की ओर से और अन्य प्लेटफ़ॉर्म उपयोगकर्ताओं के एक वर्ग की ओर से मुकदमा दायर किया था, जिन्हें प्रतिबंधित कर दिया गया था।

यह निर्णय ट्रम्प के उस बयान के लगभग दो सप्ताह बाद आया है जिसमें उन्होंने कहा था कि उन्हें ट्विटर पर लौटने में कोई दिलचस्पी नहीं थी, भले ही टेस्ला के सीईओ एलन मस्क द्वारा उनका प्रतिबंध हटा दिया गया हो, जिनके व्यवसाय को खरीदने के लिए $ 44 बिलियन के सौदे को निदेशक मंडल द्वारा स्वीकार कर लिया गया था। 

प्रतिबंध से पहले ट्रम्प कथित तौर पर एक सक्रिय ट्विटर उपयोगकर्ता थे, जो अपने राष्ट्रपति पद के समापन पर प्रति दिन औसतन 30 से अधिक बार ट्वीट कर रहे थे। निलंबन के समय ट्रम्प के लगभग 90 मिलियन ट्विटर फॉलोअर्स थे।

अमेरिकी राजदूत ने दी जानकारी की , उत्तर कोरिया इस महीने कर सकता है परमाणु परीक्षण

इमरान की संपत्ति और आय की जांच करेगी शहबाज सरकार

इथियोपिया के टिग्रे के लिए सहायता उपाय अपर्याप्त: संयुक्त राष्ट्र एजेंसी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -