जो बिडेन एडमिन ने ग्वांतानामो बे से अपने पहले बंदी को किया स्थानांतरित
जो बिडेन एडमिन ने ग्वांतानामो बे से अपने पहले बंदी को किया स्थानांतरित
Share:

वाशिंगटन: अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन के प्रशासन ने सोमवार को अपने पहले बंदी को ग्वांतानामो बे से स्थानांतरित कर दिया, एक मोरक्को के व्यक्ति को वापस भेज दिया, जिसे 2016 में शुरू होने वाली युद्धकालीन जेल से छुट्टी के लिए अनुशंसित किया गया था, लेकिन फिर भी ट्रम्प वर्षों के दौरान वहां रहा, रक्षा विभाग (DoD) ने घोषणा की .

सोमवार को जारी एक बयान में, विभाग ने कहा: "2016 में, आवधिक समीक्षा बोर्ड (पीआरबी) प्रक्रिया ने निर्धारित किया कि अब्दुल लतीफ नासिर की युद्ध हिरासत का कानून अब राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए जारी महत्वपूर्ण खतरे से बचाने के लिए आवश्यक नहीं रह गया है। यू.एस. इसलिए, पीआरबी ने सिफारिश की कि नासिर को सुरक्षा और मानवीय उपचार आश्वासनों के अधीन, अपने मूल देश मोरक्को में प्रत्यावर्तन के लिए अधिकृत किया जाए।

56 वर्षीय अब्दुल लतीफ नासिर का स्थानांतरण, राष्ट्रपति बिडेन के तहत नए सिरे से प्रयास का पहला संकेत था कि कैदियों की आबादी को अन्य देशों में भेजकर उन्हें सुरक्षा उपायों के तहत पुरुषों को सुनिश्चित करने का वादा किया गया था। अब्दुल लतीफ नासिर पर कभी अपराध का आरोप नहीं लगाया गया। पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के प्रशासन ने जनवरी 2018 में पीआरबी प्रक्रिया की पुष्टि की, लेकिन प्रत्यावर्तन को पूरा नहीं किया।

ईद की नमाज के दौरान राष्ट्रपति के महल के पास हुआ राकेट से हमला

कुछ क्षेत्रों में कमजोर है जापान की अर्थव्यवस्था, सरकार ने किया आर्थिक आकलन

'कांग्रेस के झूठ को सच से हराएँ, जनता तक तथ्य पहुंचाएं..', भाजपा सांसदों से बोले पीएम मोदी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -