अमेरिका ने हांगकांग में व्यापार करने के व्यावसायिक जोखिमों पर चेतावनी की जारी
अमेरिका ने हांगकांग में व्यापार करने के व्यावसायिक जोखिमों पर चेतावनी की जारी
Share:

पिछले साल चीन द्वारा वहां एक नया राष्ट्रीय सुरक्षा कानून लागू करने के बाद अमेरिका ने कंपनियों को हांगकांग में व्यापार करने के जोखिमों को लेकर चेतावनी जारी की है। बहुराष्ट्रीय कंपनियां कानूनों के अधीन हैं और उनके लोगों को उनके तहत गिरफ्तार किया जा सकता है। अन्य जोखिमों में चीनी अधिकारियों को डेटा सरेंडर करना शामिल हो सकता है। राष्ट्रपति बिडेन ने गुरुवार को कहा कि "हांगकांग में हालात बिगड़ रहे हैं"।

राज्य, ट्रेजरी, वाणिज्य और होमलैंड सिक्योरिटी विभागों द्वारा जारी की जा रही व्यापार सलाह के आगे, राष्ट्रपति ने चेतावनी दी- "चीनी सरकार अपनी प्रतिबद्धता नहीं रख रही है कि उसने हांगकांग के साथ कैसे व्यवहार किया।" राष्ट्रीय सुरक्षा कानून पिछले साल हांगकांग में पेश किया गया था जब एक प्रत्यर्पण कानून पर विरोध हिंसक हो गया और एक व्यापक चीन विरोधी और लोकतंत्र समर्थक आंदोलन में विकसित हुआ। यह प्रदर्शनकारियों को दंडित करना आसान बनाता है और शहर की स्वायत्तता को कम करता है।

एडवाइजरी में प्रेस की स्वतंत्रता डेटा गोपनीयता और दोनों पक्षों द्वारा लगाए गए प्रतिबंधों सहित कई अन्य क्षेत्रों को शामिल किया गया है। शुक्रवार को अपडेट के हिस्से के रूप में अमेरिका ने सात चीनी अधिकारियों के खिलाफ प्रतिबंधों की भी घोषणा की, जिसे वह "कानून के शासन के क्षरण" के रूप में वर्णित करता है।

भारत में एक तरफ बढ़ता कोरोना से रिकवरी रेट तो दूसरी तरफ संक्रमण बढ़ने का डर

कोरोना वैक्सीन की दो डोज़ ने रोकी 95 फीसद मौतें...ICMR की स्टडी में हुआ खुलासा

पाकिस्तान के लिए जासूसी करने वाला हरियाणा का कांस्टेबल गिरफ्तार, पहले था इंडियन आर्मी का सिपाही

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -