ISIS पर हमले के पक्ष में नहीं अमेरिका
ISIS पर हमले के पक्ष में नहीं अमेरिका
Share:

वाॅशिंगटन : आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट आॅफ इराक की ताकत बढ़ने और सीरियाई क्षेत्रों में इसके अधीन कई स्थान आने के बाद भी अमेरिका इससे सीधे लड़ना नहीं चाहता है। अमेरिका ने आईएसआईएस पर हमला करने से इंकार कर दिया है। जिसके चलते व्हाईट हाउस में प्रेस सचिव ने एक बयान देकर इस बात के संकेत दिए हैं। हाल ही में अर्नेस्ट ने कहा कि एक ऐसी रणनीति है, जो अमेरिका के दीर्घकालिक हित को नहीं साध सकती है। दूसरी ओर राष्ट्रपति ने इस बात पर भी जोर दिया कि अमेरिकी सेना आईएसआईएस के कब्जे वाले सीरियाई क्षेत्रों पर हमले के पक्ष में नहीं है।

यह एक ऐसी रणनीति है जो अमेरिका के दीर्घकालिक हित में नज़र नहीं आती। राष्ट्रपति का मानना है कि इराक में जमीनी तौर पर युद्धकों की क्षमता बढ़ाने की बात की गई है। जिससे वे अपने देश के लिए संरक्षण हासिल कर सकें। वे स्वयं अपने देश की रक्षा कर पाऐं ऐसी भावनाऐं और परिस्थितियां निर्मित की जाने पर अधिक जोर दिया जा रहा है।

मिली जानकारी के अनुसार बगदाद में राजनीतिक नेतृत्व की आवश्यकता महसूस की जा रही है। यही नहीं ईराक पर ऐसे शासन की आवश्यकता है जो उस क्षेत्र की विविधता को बरकरार रख सके। दूसरी ओर अमेरिका इराक और सीरिया में जमीनी तौर पर स्थानीय युद्धकों की क्षमता बढ़ाने की बात जारी रखी जा सकती है जिससे आईएसआईएस से लड़ने की शक्ति हासिल की जाए।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -