न्याय विभाग ने सऊदी खुफिया अधिकारी के खिलाफ अदालती मामले में हस्तक्षेप को कलेकर उठाया ये कदम
न्याय विभाग ने सऊदी खुफिया अधिकारी के खिलाफ अदालती मामले में हस्तक्षेप को कलेकर उठाया ये कदम
Share:

न्याय विभाग ने एक पूर्व शीर्ष सऊदी खुफिया अधिकारी के खिलाफ अदालती मामले में हस्तक्षेप करने का अत्यंत दुर्लभ कदम उठाया है, जिसे सऊदी अरब के शक्तिशाली क्राउन प्रिंस द्वारा लक्षित किया गया है, ताकि वर्गीकृत खुफिया रहस्यों की रक्षा की जा सके। अगर अदालती मामले को आगे बढ़ने की अनुमति दी जाती है, तो न्याय विभाग ने मंगलवार को दायर एक प्रस्ताव में कहा- इससे "उन सूचनाओं का खुलासा हो सकता है जिनसे संयुक्त राज्य की राष्ट्रीय सुरक्षा को नुकसान पहुंचाने की उम्मीद की जा सकती है।"

यह मामला सऊदी के पूर्व शीर्ष आतंकवाद विरोधी अधिकारी साद अलजाबरी के खिलाफ लाया गया था, जिन्हें अमेरिकी खुफिया और आतंकवाद विरोधी अधिकारियों द्वारा व्यापक रूप से सम्मानित किया जाता है और उनके द्वारा सैकड़ों, शायद हजारों, अमेरिकी लोगों की जान बचाने का श्रेय दिया जाता है। अलजाबरी - जो 2017 में कनाडा भाग गया था - क्राउन प्रिंस, मोहम्मद बिन सलमान की दासता बन गई, देश के आतंकवाद-रोधी प्रमुख, प्रिंस मोहम्मद बिन नायेफ के साथ वर्षों तक काम करने के बाद, जो सिंहासन के लिए सलमान के प्रतिद्वंद्वी थे।

किंगडम के सॉवरेन वेल्थ फंड के स्वामित्व वाली सऊदी कंपनियों का एक समूह, जिसे राजकुमार नियंत्रित करता है, फिर पहले कनाडा और अब संयुक्त राज्य अमेरिका में अलजाबरी के खिलाफ गबन के मामले लाए। अलजाबरी ने आरोपों से इनकार किया और आरोप लगाया कि राजकुमार, एमबीएस के रूप में जाना जाता है, उसे मारने की कोशिश करने के लिए कनाडा में एक हत्या दल भेजने और सऊदी अरब में अपने दो बच्चों को बंधक बनाने का आरोप लगाया।

पीएम मोदी को लेकर सीएम एन बीरेन सिंह का बड़ा बयान, बोले- टोक्यो ऑलिंपिक में जाने से पहले...

कांस्य पदक मुकाबले में हारी भारतीय महिला हॉकी टीम, पीएम मोदी ने ट्वीट कर कही ये बड़ी बात

ओलिंपिक में ब्रॉन्ज मेडल न जीत सकी भारतीय महिला टीम, शाहरुख़ बोले- 'अच्छा खेला'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -