ट्रेजरी सचिव ने कहा- "2022 की दूसरी छमाही में मुद्रास्फीति स्वीकार्य स्तर तक..."

वाशिंगटन: अमेरिकी ट्रेजरी सचिव जेनेट येलेन ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि 2022 की दूसरी छमाही में देश की मुद्रास्फीति दर स्वीकार्य स्तर तक गिर जाएगी। रिपोर्टों के अनुसार, "मुद्रास्फीति की मासिक दरें पहले से ही बहुत अधिक दरों से काफी हद तक गिर चुकी हैं जो हमने वसंत और गर्मियों की शुरुआत में देखी थीं। 12 महीने के आधार पर जो पहले से ही हुआ है, उसके कारण मुद्रास्फीति की दर अगले वर्ष में उच्च बनी रहेगी। "

येलन ने कहा, "कोरोनावायरस संकट ने स्पष्ट रूप से सेवाओं पर खर्च कम कर दिया और सामानों की ओर खर्च का एक पुन: आवंटन किया। अमेरिकियों को माल की आपूर्ति में काफी वृद्धि हुई है, लेकिन वहां अभी भी दबाव है।" अगले साल के मध्य से अंत तक, अगले साल की दूसरी छमाही तक, अर्थव्यवस्था में कोविड-19 के झटके को जोड़ने से व्यवधान पैदा हो गया है कि "हम अगले साल काम करेंगे"। 

अमेरिकी ट्रेजरी सचिव ने भी इस आलोचना के खिलाफ जोर दिया कि अमेरिका मुद्रास्फीति पर नियंत्रण खोने वाला है। ट्रेजरी सचिव ने कहा "जैसा कि हम महामारी पर और प्रगति करते हैं, मुझे उम्मीद है कि ये बाधाएं कम हो जाएंगी। अमेरिकी श्रम बल में वापस आ जाएंगे क्योंकि स्थिति में सुधार होगा।"

यूपी रिक्शा चालक को आयकर विभाग ने भेजा 3 करोड़ रुपये का नोटिस

Ind Vs Pak: बाबर को बधाई देकर विराट ने लगाया रिजवान को गले, सोशल मीडिया पर छाई तस्वीर

Ind Vs Pak: हार के बाद झल्लाए विराट कोहली, पाकिस्तानी पत्रकार पर निकाली भड़ास!

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -