ट्रंप के खिलाफ महाभियोग पर चर्चा शुरू, इस वजह से हुआ जमकर हंगामा

ट्रंप के खिलाफ महाभियोग पर चर्चा शुरू, इस वजह से हुआ जमकर हंगामा

मंगलवार को अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ महाभियोग की सुनवाई सीनेट में शुरू हो गई. इस दौरान डेमोक्रेट और रिपब्लिकन सांसदों ने एक-दूसरे की ओर से आरोप-प्रत्यारोप लगाए. जानकारी के मुताबिक, इस दौरान गवाहों को लेकर सदन में सांसदों ने हंगामा कर दिया.डेमोक्रेट सांसदों ने सीनेट के नेता मिच मैककोनेल पर आरोप लगाया कि वह इस प्रक्रिया के लिए प्रस्तावित नियम लाकर मामले को दबाने की कोशिश कर रहे हैं. बता दें कि महाभियोग की कार्यवाही के लिए रिपब्लिकन मैककोनेल ने कुछ बुनियादी नियम प्रस्तावित किए हैं.

वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम में दीपिका और प्रियंका ने बिखेरा अपना जलवा

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार पहले चरण में गवाहों और सबूतों पर कुछ कड़े प्रतिबंध लागू होंगे और यह मामला तेजी से आगे बढ़ेगा. उन्होंने यह भी कहा है कि वह इस नियम को बदलने की डेमोक्रेट सांसदों की कोशिश को तुरंत रोक देंगे.

ट्रम्प का बड़ा बयान, कहा- 'फिर करना चाहते है कश्मीर की मदद'...

शुरुआत से ट्रायल के दौरान सीनेट रिपब्लिकन और डेमोक्रेट्स कानून और अहम प्रक्रियात्मक मुद्दों पर बंटे नजर आए. सीनेट के डेमोक्रेटिक नेता चक स्कूमर ने तीन संशोधन पेश किए। सभी संशोधनों में व्हाइट हाउस, विदेश विभाग और वित्त व प्रबंधन कार्यालय से संबंधित दस्तावेज उपलब्ध कराने का अनुरोध किया गया. सीनेट में इस पर मतदान हुआ कि ये संशोधन सदन के पटल में रखे जाएं या नहीं. बता दें कि सत्ता के दुरुपयोग और संसद के काम में अवरोध पैदा करने के आरोप में ट्रंप के खिलाफ महाभियोग की कार्यवाही अमल में लाई जा रही है. यह कार्यवाही अब सीनेट में चल रही है. ट्रंप के खिलाफ महाभियोग की कार्यवाही सीनेट में चलाए जाने के पक्ष में 228 सांसदों ने जबकि विपक्ष में 193 सांसदों ने वोट दिया था. 

पाकिस्‍तान के हाथ पांव ढीले, सैन्‍य कार्रवाई का विकल्प उपलब्ध नही

रेस्‍टोरेंट में 103 मीटर लंबा पिज्‍जा बना, दमकलकर्मियों को सौपा जाएगा एकत्रित फंड

भूख नहीं बल्कि इस बीमारी का शिकार हो रहें है दुनियाभर के शेर