अमेरिकी प्रतिनिधि सभा ने संभावित सरकारी शटडाउन से बचने के लिए वित्त पोषण विधेयक किया पारित
अमेरिकी प्रतिनिधि सभा ने संभावित सरकारी शटडाउन से बचने के लिए वित्त पोषण विधेयक किया पारित
Share:

वाशिंगटन: अमेरिकी प्रतिनिधि सभा ने गुरुवार को संभावित सरकारी बंद से बचने के लिए 1 अक्टूबर से शुरू होने वाले नए वित्तीय वर्ष के लिए अधिकांश संघीय सरकारी एजेंसियों को निधि देने के लिए सात विनियोग विधेयकों का एक पैकेज पारित किया। सदन ने 219-208 वोटों में पार्टी लाइनों के साथ पैकेज पारित किया, जो कृषि, शिक्षा, ऊर्जा, स्वास्थ्य और मानव सेवा, आंतरिक, श्रम, परिवहन, ट्रेजरी, और अन्य एजेंसियों के विभागों को निधि देने के लिए लगभग 617 बिलियन अमरीकी डालर प्रदान करेगा। 

हाउस विनियोग समिति की अध्यक्ष रोजा डेलाउरो ने एक बयान में कहा, "महामारी की तबाही और दशकों के विनिवेश के बाद, अमेरिकी अर्थव्यवस्था अमीरों को तेजी से पूरा करती है और मध्यम वर्ग, मेहनती परिवारों, छोटे व्यवसायों और कमजोर लोगों को पीछे छोड़ देती है।"इन बिलों के साथ, हम इन प्रवृत्तियों को उलट रहे हैं और अमेरिकी लोगों में निवेश कर रहे हैं।"

हालाँकि, सीनेट ने अभी तक नए वित्तीय वर्ष के लिए कोई विनियोग बिल नहीं लिया है। हालांकि, विश्लेषकों ने कहा है कि कांग्रेस एक द्विदलीय फंडिंग सौदे के करीब नहीं है जो दो महीने में सरकारी बंद को रोक देगा। वोट 28 जुलाई की रात को सदन द्वारा दो विधेयकों को पारित करने के बाद आया, जो राज्य विभाग, विदेशी सहायता कार्यक्रमों और विधायी शाखा के लिए लगभग 67 बिलियन अमरीकी डालर प्रदान करेंगे।

भारतीय क्रिकेट टीम की बढ़ी परेशानी, क्रुणाल पांड्या के बाद ये दो खिलाड़ी हुए कोरोना संक्रमित

जहीर खान ने 2021 टी20 वर्ल्ड कप के लिए इंडिया टीम का किया जिक्र

बहुत ही ख़राब दौर से गुजर रहे है संजू सैमसन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -