अमेरिका की बढ़ी चिंता, ISIS बना रहा फर्जी पासपोर्ट
अमेरिका की बढ़ी चिंता, ISIS बना रहा फर्जी पासपोर्ट
Share:

वॉशिंगटन : आईएसआईएस अब अमेरिका के पासपोर्ट विभाग में सेंधमारी करने के फिराक में है, जिससे अमेरिकी सरकार में उथल-पुथल मच गई है. अमेरिकी सरकार की एक एजेंसी ने यह जानकारी दी है कि जिहादी संगठन इस्लामिक स्टेट सीरिया का जाली पासपोर्ट बना सकता है। इस बारे में अमेरिका के Immigration and Customs Enforcement विभाग की एक प्रवक्ता का कहना है कि ये रिपोर्ट सही है, लेकिन इस रिपोर्ट से संबंधित कॉपी मीडिया को नही दी जा सकती है।

इस संबंध में टीवी चैनलों पर खबरें दिखाए जाने के बाद अधिकारी से इस संबंध में सवाल पूछे गए थे। इस रिपोर्ट में यह दावा किया गया है कि आईएसआईएस की पहुंच सीरिया में सरकार की पासपोर्ट बनाने की मशीनों और खाली पासपोर्ट तक है। इसके बाद से यह आशंका बढ़ गई है कि सीरियाई रिफ्यूजी के पासपोर्ट फर्जी हो सकते है।

सूत्रो का कहना है कि चिंता इस बात की है कि आईएस की पहुंच सीरियाई नागरिकों के बायोग्राफिकल औऱ फिंगरप्रिंट डेटा तक है। विदेश विभाग के प्रवक्ता जॉन किर्बी ने कहा कि इस रिपोर्ट के बारे में जानकारी मिली है।

जिहादियों की पहुंच सिर्फ पासपोर्ट छापने तक ही सीमित नही है बल्कि वो पासपोर्ट बना भी सकते है। इससे पहले अमेरिका के संघीय विभाग के प्रमुख ने कहा था कि यह गंभीर चिंता का विषय है कि आईएस के पास पासपोर्ट बनाने की क्षमता है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -