अमेरिका ने टीकाकरण के साथ कोरोना के खिलाफ युद्ध को उत्कृष्टता की प्रदान
अमेरिका ने टीकाकरण के साथ कोरोना के खिलाफ युद्ध को उत्कृष्टता की प्रदान
Share:

यूएस सेंटर फॉर डिसीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन (सीडीसी) के अनुसार, अमेरिका की आबादी के अनुमानित 34 प्रतिशत अनुपात में पहले से ही वायरस के संपर्क में आने से वायरस के प्रति कुछ प्रतिरोधक क्षमता है। मीडिया को सूचित किए गए स्रोतों के अनुसार, जो एक प्रमुख अंतरराष्ट्रीय दैनिक को बताते हैं, यह पढ़ता है - लगभग 100 मिलियन अमेरिकियों ने अपने न्यूनतम स्तर पर पूरी तरह से टीकाकरण और नए कोरोनोवायरस मामलों के साथ, अमेरिका ने महत्वपूर्ण विभक्ति बिंदु प्राप्त किया है या पहुंच जाएगा। 

हालांकि कुछ शोधकर्ताओं का कहना है कि यह अभी भी कहना है कि महामारी विज्ञानियों, संक्रामक रोग शोधकर्ताओं और सार्वजनिक स्वास्थ्य विशेषज्ञों की बढ़ती संख्या यह सोचती है कि टीकाकरण अभियान देश को कोरोनोवायरस के खिलाफ दौड़ जीतने में मदद कर सकता है। ब्राउन यूनिवर्सिटी स्कूल के डीन आशीष झा कहते हैं, "मुझे लगता है कि हमने एक टिपिंग पॉइंट मारा है। हमने इस नवीनतम लहर पर एक मोड़ दिया है। और मुझे लगता है कि महामारी के सबसे बुरे दिन अब हमारे पीछे हैं।" 

रिपोर्ट में कहा गया है कि यह टीकाकरण अभियान है। 43 प्रतिशत से अधिक लोगों ने अब कम से कम एक शॉट प्राप्त किया है, और एक तिहाई पूरी तरह से टीका लगाया गया है। यह बहुत करीब हो रहा है, जहां अन्य देशों, जैसे कि इज़राइल ने सीमा को रोकना शुरू किया और संक्रमणों में एक प्रारंभिक गिरावट का अनुभव किया।

कोरोना पर काबू पाने के लिए जरुरी है व्यक्तिगत रूप से मजबूत होना: अर्जेंटीना के स्वास्थ्य मंत्री

संयुक्त राष्ट्र में 100 मिलियन अमेरिकियों को लगी कोरोना वैक्सीन

भारत से लौटने वाले नागरिकों पर ऑस्ट्रेलिया ने लगाया प्रतिबंध

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -