अमेरिकी राजदूत ने दी जानकारी की , उत्तर कोरिया इस महीने कर सकता है परमाणु परीक्षण
अमेरिकी राजदूत ने दी जानकारी की , उत्तर कोरिया इस महीने कर सकता है परमाणु परीक्षण
Share:

वाशिंगटन: अमेरिकी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता के अनुसार, उत्तर कोरिया इस महीने के रूप में जल्द से जल्द परमाणु परीक्षण की योजना बना सकता है।

 अमेरिका की प्रधान उप प्रवक्ता जलीना पोर्टर ने शुक्रवार को कहा कि अमेरिका ने सहयोगियों और भागीदारों के साथ जानकारी साझा की है। "अमेरिका का मानना है कि डीपीआरके अपनी पुंग्ये-री परीक्षण साइट तैयार कर रहा है और इस महीने के रूप में जल्द ही वहां अपना सातवां परीक्षण करने के लिए तैयार हो सकता है," उसने एक टेलीफोनिक प्रेस ब्रीफिंग में कहा।

उत्तर कोरिया का आधिकारिक नाम डेमोक्रेटिक पीपुल्स रिपब्लिक ऑफ कोरिया या डीपीआरके है। उत्तर ने पुंग्ये-री में भूमिगत सुरंगों का पुनर्निर्माण किया था, जिसे माना जाता है कि पिछली रिपोर्टों के अनुसार, परमाणु निरस्त्रीकरण की इच्छा के प्रदर्शन के रूप में 2018 में हटा दिया गया था।

उत्तर कोरिया ने छह परमाणु परीक्षण किए हैं, जिनमें से सभी पुंग्ये-री में हुए हैं। नवीनतम परीक्षण सितंबर 2017 में हुआ था। पोर्टर के अनुसार, मूल्यांकन प्योंगयांग की पिछली सार्वजनिक घोषणाओं के साथ "संगत" है।

उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग-उन ने कहा है कि देश अपने परमाणु हथियारों को बढ़ाना जारी रखेगा और यदि आवश्यक हुआ तो उनका उपयोग आक्रामकता को रोकने के लिए करेगा। "हमने इस खुफिया जानकारी को अपने सहयोगियों और भागीदारों के साथ साझा किया है, और हम उनके साथ मिलकर काम करना जारी रखेंगे," पोर्टर ने कहा।

इमरान की संपत्ति और आय की जांच करेगी शहबाज सरकार

इथियोपिया के टिग्रे के लिए सहायता उपाय अपर्याप्त: संयुक्त राष्ट्र एजेंसी

क्या मतदान में गिरावट के बावजूद चुनाव अभी भी जीतने योग्य हैं: स्कॉट मॉरिसन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -