उत्तर कोरिया के लिए अमेरिकी दूत दक्षिण कोरियाई और जापानी समकक्षों से करेंगे मुलाकात
उत्तर कोरिया के लिए अमेरिकी दूत दक्षिण कोरियाई और जापानी समकक्षों से करेंगे मुलाकात
Share:

दक्षिण कोरिया के विदेश मंत्रालय के एक अधिकारी ने बुधवार को बताया कि उत्तर कोरिया के लिए नव नियुक्त अमेरिकी दूत सुंग किम, सियोल और टोक्यो के समकक्षों के साथ संभावित तीन-तरफ़ा बैठक के लिए इस सप्ताह दक्षिण कोरिया की अपनी पहली यात्रा करेंगे। शनिवार से 24 जून तक की यह यात्रा राष्ट्रपति जो बिडेन और दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति मून जे-इन ने मई में अपना पहला शिखर सम्मेलन आयोजित करने के बाद किया, जिसमें उत्तर को अपने परमाणु हथियारों पर बातचीत में शामिल करने के प्रयासों में नए सिरे से इंजेक्शन लगाया गया। 

एक समाचार एजेंसी ने पहले कहा था कि यात्रा के लिए व्यवस्था की जा रही है, जिसके दौरान तीनों देशों के अधिकारी उत्तर कोरिया के साथ परमाणु निरस्त्रीकरण की खोज में बिडेन प्रशासन के प्रयासों की भविष्य की दिशा पर चर्चा करेंगे। जापानी विदेश मंत्रालय के एशियाई और ओशियान मामलों के ब्यूरो के महानिदेशक ताकेहिरो फुनाकोशी, कोरियाई प्रायद्वीप शांति और सुरक्षा मामलों के लिए दक्षिण कोरियाई विदेश मंत्रालय के विशेष प्रतिनिधि नोह क्यू-डुक के रूप में भाग लेंगे। 

पिछले महीने बिडेन द्वारा नियुक्त सुंग किम एक कोरियाई-अमेरिकी राजनयिक हैं, जिनकी पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा के अधीन समान भूमिका थी, और उन्होंने उत्तर के नेता किम जोंग उन के साथ पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के शिखर सम्मेलन को स्थापित करने में मदद की। किम जोंग उन ने कहा है कि इस साल उनके देश की अर्थव्यवस्था में सुधार हुआ है, लेकिन पिछले साल कोरोनावायरस महामारी और आंधी के कारण "तनावपूर्ण" स्थिति से निपटने के उपायों का आग्रह किया।

पति से परेशान हुई पत्नी ने खौलते पानी में मिलाई 3 किलो चीनी, फिर कर डाला ये काम

उत्तरी चीन में एक लोहे की खदान में फंसे सभी 13 श्रमिकों की हुई मौत

स्वास्थ्य मंत्रालय ने यूएई के खिलाफ गंभीर यात्रा चेतावनी की जारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -