म्यांमार में विरोध प्रदर्शन के खिलाफ उठाए जाए  रहे सख्त कदम
म्यांमार में विरोध प्रदर्शन के खिलाफ उठाए जाए रहे सख्त कदम
Share:

म्यांमार के शहरों और इंटरनेट एक्सेस में तैनात बख्तरबंद वाहनों को बड़े पैमाने पर काट दिया गया है क्योंकि म्यांमार में नागरिक शासन की वापसी की मांग को लेकर प्रदर्शन हुए हैं। इसे देखते हुए म्यांमार में अमेरिकी दूतावास ने अपने नागरिकों से सोमवार को "आश्रय-स्थान" की अपील की है।

सैन्य जुंटा प्रमुख शहरों में बख्तरबंद वाहन तैनात करते हैं और एक निकट-कुल इंटरनेट बंद 1 बजे से लागू हो गया है। इसे देखते हुए, दूतावास ने यह भी कहा कि रात 1:00 बजे के बीच दूरसंचार में रुकावट आने की संभावना थी।  एक आधिकारिक बयान में, दूतावास, "यांगून में सैन्य आंदोलनों और रात 1:00 से 9:00 बजे के बीच दूरसंचार अवरोधों की संभावना के संकेत हैं। अमेरिकी दूतावास सभी अमेरिकी नागरिकों को 8 के दौरान आश्रय-इन-प्लेस की सिफारिश करता है। "

रिपोर्ट के अनुसार नौ दिनों तक नागरिक प्रदर्शनों की वापसी की मांग कर रहे बड़े पैमाने पर प्रदर्शनों के बाद विरोधी तख्तापलट के प्रदर्शनकारियों के बीच खौफ के बीच राखिन की राजधानी यांगून, मायित्किना और सिटवे में बख्तरबंद गाड़ियां देखी गईं। बख्तरबंद वाहनों को रविवार शाम को राखाइन राज्य की राजधानी यंगून, मायित्किना और सिटवे में देखा गया। इससे पहले, 1 फरवरी को, म्यांमार की सेना ने तख्तापलट किया और नवंबर 2020 के चुनावों में मतदाता धोखाधड़ी का आरोप लगाते हुए नेशनल लीग फॉर डेमोक्रेसी (एनएलडी) की लोकतांत्रिक रूप से चुनी गई सरकार को उखाड़ फेंका, जिसने एनएलडी को फिर से जीत हासिल करते हुए देखा।

टूलकिट विवाद: दिशा रवि की गिरफ़्तारी पर राहुल बोले- भारत खामोश नहीं रहेगा..

पत्रकार सिद्दीकी कप्पन को सुप्रीम कोर्ट से राहत, माँ से मिलने के लिए मिली 5 दिन की सशर्त जमानत

गैस-तेल की बढ़ती कीमतों पर कांग्रेस का हल्ला बोल, सिलेंडर लेकर की प्रेस वार्ता, केंद्र पर दागे सवाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -