हवाई अड्डे पर गोलीबारी की खबरों के बीच काबुल में अमेरिकी दूतावास ने जारी किए ये बड़े निर्देश
हवाई अड्डे पर गोलीबारी की खबरों के बीच काबुल में अमेरिकी दूतावास ने जारी किए ये बड़े निर्देश
Share:

सभी अमेरिकी राजनयिकों को काबुल में अमेरिकी दूतावास से राजधानी शहर के हवाई अड्डे पर ले जाया गया है, विदेश विभाग ने रविवार देर शाम कहा, एक अराजक दिन के बाद जिसमें तालिबान लड़ाके शहर में प्रवेश कर गए और पेंटागन ने अमेरिकी कर्मियों और अफगान सहयोगियों को निकालने के लिए नए सैनिकों को भेजा। . विदेश विभाग के प्रवक्ता नेड प्राइस ने एक बयान में कहा, "हम पुष्टि कर सकते हैं कि दूतावास के सभी कर्मियों को सुरक्षित निकालने का काम अब पूरा हो गया है।"

"सभी दूतावास कर्मी हामिद करज़ई अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे के परिसर में स्थित हैं, जिसकी परिधि अमेरिकी सेना द्वारा सुरक्षित है।" इससे पहले रविवार को, काबुल में अमेरिकी दूतावास ने अफ़ग़ानिस्तान की राजधानी के बाहरी इलाके में हवाई अड्डे पर गोलीबारी की खबरों के बीच अमेरिकी नागरिकों को "आश्रय" की चेतावनी देते हुए एक तत्काल अलर्ट जारी किया। दूतावास की सुरक्षा चेतावनी तब आई जब अमेरिकी सैनिक राजनयिक कर्मचारियों को वहां से निकाल रहे थे। हवाई अड्डे तक दूतावास और जैसे ही तालिबान ने काबुल में प्रवेश किया, सरकार को संभालने के लिए तैयार प्रतीत होता है।

अमेरिकी दूतावास के नोटिस में कहा गया है, "काबुल में सुरक्षा की स्थिति तेजी से बदल रही है।" "हवाई अड्डे में आग लगने की खबरें हैं, इसलिए हम अमेरिकी नागरिकों को जगह-जगह शरण लेने का निर्देश दे रहे हैं।" विदेश विभाग ने कहा कि अफगानिस्तान में अमेरिका के शीर्ष राजनयिक रॉस विल्सन उन लोगों में शामिल हैं जिन्हें हवाई अड्डे पर "स्थानांतरित" किया गया था। विदेश विभाग के एक प्रवक्ता ने कहा, "अमेरिकी ध्वज को अमेरिकी दूतावास परिसर से उतारा गया है और अब दूतावास के कर्मचारियों के साथ सुरक्षित रूप से स्थित है।" एजेंसी ने कहा कि विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन विल्सन के साथ "निकट, नियमित संपर्क" में रहे हैं, जो अब हवाई अड्डे पर हैं।

क्या IPL के सेकंड फेज में खेल पाएंगे आतंक से जूझ रहे अफ़ग़ानिस्तान के क्रिकेटर्स ?

पीलीभीत में पशु तस्करों ने पुलिस टीम पर की फायरिंग

कर्नाटक सरकार 16 अगस्त को 2 प्रतिशत खेल कोटा करेगी जारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -