अमेरिका में चुनाव में आई तेजी
अमेरिका में चुनाव में आई तेजी
Share:

जैसे-जैसे अमेरिकी चुनाव नजदीक आते हैं, दोनों उम्मीदवार चुनाव प्रचार में व्यस्त हो जाते हैं। रिपब्लिकन राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प और डेमोक्रेटिक चैलेंजर जो बिडेन के बीच अंतिम राष्ट्रपति पद की बहस के लिए नए नियम घोषित किए गए हैं, जो उम्मीदवारों के निरंतर बोलने के समय की अनुमति देने के लिए प्रत्येक खंड की परिचयात्मक टिप्पणियों के दौरान प्रतिद्वंद्वी के माइक्रोफोन का निरीक्षण करेंगे। इस निर्णय की घोषणा अमेरिकी आयोग ने राष्ट्रपति की बहस पर की। नैशविले के बेलमोंट विश्वविद्यालय में शुक्रवार सुबह, भारत के समय के लिए, इन-व्यक्ति का आमना-सामना किया जाता है।

बहस के बारे में बात करें तो ट्रम्प और बिडेन को जवाब देने के लिए प्रत्येक को दो मिनट मिलेंगे, बिना ब्रेक के। आयोग ने कहा, "एकमात्र उम्मीदवार जिसका माइक्रोफोन इन दो मिनट की अवधि के दौरान खुला रहेगा, उसके पास नियम के तहत मंजिल है।" हालाँकि, दोनों माइक्रोफोन, उन दोनों के बीच अनुवर्ती प्रश्नों या वार्ताओं के लिए खुले रहेंगे। प्रारंभिक अध्यक्षीय बहस एक चिल्लाते हुए मैच में विकसित हो गई थी। ट्रम्प और बिडेन ने बार-बार एक-दूसरे को बाधित किया था और एक-दूसरे पर बात की थी।

अमेरिकी राष्ट्रपति कोविड -19 बीमारी से मजबूर एक आभासी घटना में बदल जाने के बाद दूसरी अनुसूचित बहस को रद्द कर दिया गया था। अब ठीक होने के बाद, ट्रम्प को बिडेन पर लेने के लिए उत्सुक के रूप में देखा गया था और दौड़ के पाठ्यक्रम को बदलने की कोशिश करेंगे जिसने उन्हें कुछ चुनावों में दोहरे अंकों में पीछे छोड़ते हुए देखा है। सोमवार को, अमेरिकी राष्ट्रपति ने बिडेन के खिलाफ हमले की एक नई लाइन खोली, जो कि अमेरिकी मूल के महामारी डॉ. एंथोनी फौसी को सुनने का डेमोक्रैट पर आरोप लगाते हुए कहते हैं कि यह सही काम नहीं था।

अमेरिकी श्रम विभाग पर लगाया गया आरोप, जानिए क्यों ?

अर्जेंटीना में पार हुआ कोरोना संक्रमितों का 1 मिलियन का आंकड़ा

ऑस्ट्रेलिया मालाबार नौसैनिक अभ्यास में शामिल होगा: भारत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -