फेसबुक ने किया बड़ा एलान, गलत सूचना वाले विज्ञापनों पर करेगा कार्रवाई
फेसबुक ने किया बड़ा एलान, गलत सूचना वाले विज्ञापनों पर करेगा कार्रवाई
Share:

वाशिंगटन: अमेरिका में आगामी राष्ट्रपति चुनाव के लिए पहली बहस के उपरांत फेसबुक ने विज्ञापन और पोस्टर को लेकर एक महत्त्वपूर्ण निर्णय लिया है। फेसबुक ने अपने सभी प्लेटफार्मों पर ऐसे कोई भी राजनीतिक विज्ञापन, पोस्टर जो चुनावी विश्वसनीयता पर प्रश्न उठाते हैं, उस पर रोक लगाई जाने वाली है। जिन केस को लेकर चुनाव में बड़ी धोखाधड़ी की चर्चा की जाती है उस पर भी फेसबुक रोक लगाने वाले है।

फेसबुक का चुनाव को लेकर बड़ा कदम: चुनाव से ठीक एक महीने पहले गलत जानकारी से निपटने के लिए इस पहल को एक महत्वपूर्ण कदम कहा जा रहा है। फेसबुक ने अमेरिका के चुनाव को गलत तरीके से पेश करने के लिए राजनीतिक विज्ञापन पर प्रतिबंध लगाकर बड़ा कदम उठा रहे है।

चुनाव में धांधली का दावा करने वाले विज्ञापनों पर रोक: अमेरिका में प्रेसीडेंशियल डिबेट में राष्ट्रपति ट्रंप ने पोस्टर वोटिंग पर डाउट जताया है, वहीं फेसबुक ने एलान किया है कि वह इंस्टाग्राम समेत अपनी सभी वेबसाइटों के ऐसे विज्ञापनों पर रोक लगा रहा है जो कथित रूप से चुनाव में धांधली का दावा कर रहे हैं। फेसबुक ने अपने एक ब्लॉग पोस्ट में लिखा है कि इस वर्ष के चुनावों की अखंडता की रक्षा के लिए एहतियाती उपाय के रूप में यह निर्णय लिया गया है। कंपनी के उत्पाद प्रबंधक रॉब लिएथर्न ने बताया कि चुनाव के मद्देनजर इन नीतियों से साफ़ करना चाहते हैं कि फेसबुक उन सभी विज्ञापनों पर रोक लगाएगा जो चुनाव नतीजों को असामान्य करने की मांग कर रहे हैं।

भारत में इस दिन लॉन्च होगा Poco का नया स्मार्टफोन, जानें कीमत

Google फोटो को मिला नया अपडेट, मिलेगी ये सुविधा

अस्पताल की फीस नहीं चुका पाई पीड़िता तो महिला डॉक्टर ने महज 3000 रुपए में रख लिया बच्चा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -