अमेरिका के चुनाव में इतिहास बना सकती है ये तीन भारतीय-अमेरिकी महिलाएं
अमेरिका के चुनाव में इतिहास बना सकती है ये तीन भारतीय-अमेरिकी महिलाएं
Share:

वाशिंगटन:अमेरिका में तीन भारतीय महिलाएं उन 19 महिलाओं की सूची में शामिल हैं जो अमेरिकी कांग्रेस में नवंबर में चुनाव जीतकर इतिहास बना सकती हैं. यूएस कांग्रेस में महिलाओं की संख्या सिर्फ 19 फीसदी है.

एक जानकारी के  अनुसार दोनों पार्टियों की तरफ से दर्जनों महिलाएं चुनावी दौड़ में हैं. अगर वे नवंबर में होने वाले चुनाव में जीत जाती हैं तो बहुत बड़ी बात होगी. पत्रिका ने महिलाओं की सूची भी जारी की है.

प्रमिला जयपाल नाम की महिला हाउस ऑफ रिप्रजेंटेटिव का चुनाव वाशिंगटन से लड़ रही हैं. कमला हैरिस कैलिफॉर्निया से सीनेट की दौड़ में हैं. लतिका मेरी थॉमस रिपब्लिकन टिकट से फ्लोरिडा से चुनाव लड़ रही हैं.

जयपाल और हैरिस डेमोक्रेटिक पार्टी से हैं. अगर हैरिस चुनाव जीतती हैं तो वह 1992 में कारूल मासले के बाद सीनेट में जाने वालीं दूसरी अश्वेत महिला होंगी. हैरिस को बराक ओबामा का भी समर्थन प्राप्त है. वह वर्तमान में कैलिफोर्निया की अटॉर्नी जनरल हैं. नए सर्वेक्षण के अनुसार जयपाल और हैरिस चुनाव जीत सकती हैं.

अगर जयपाल और लतिका मेरी थॉमस फ्लोरिडा से यूएस हाउस ऑफ रिप्रजेंटेटिव का चुनाव जीत लेती हैं तो वह कांग्रेस में जाने वाली पहली भारतीय-अमेरिकी महिला होंगी. इसके अलावा पत्रिका में डेनिश गितसम, मिस्टी स्नो और टैमी डकवर्थ आदि महिलाओं के नाम शामिल हैं.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -