कोरोना के डेल्टा वैरिएंट में उछाल के कारण प्रभावित हुई अमेरिकी अर्थव्यवस्था

वाशिंगटन: तीसरी तिमाही में डेल्टा वैरिएंट में उछाल के कारण, अमेरिकी अर्थव्यवस्था में वार्षिक आधार पर 2.0 प्रतिशत की वृद्धि हुई। वाणिज्य विभाग के अनुसार, डेल्टा संस्करण-ईंधन वाले कोविड-19 उछाल के कारण, दूसरी तिमाही में 6.7 प्रतिशत विस्तार के बाद, अमेरिकी अर्थव्यवस्था ने तीसरी तिमाही में 2.0 प्रतिशत की वार्षिक दर से विस्तार किया।

गुरुवार को जारी एक अग्रिम अनुमान के अनुसार, विभाग के आर्थिक विश्लेषण ब्यूरो की रिपोर्टों के अनुसार "तीसरी तिमाही के सकल घरेलू उत्पाद में वृद्धि ने कोविड-19 महामारी के निरंतर आर्थिक प्रभाव को दर्शाया।" ब्यूरो के अनुसार, देश के कुछ हिस्सों में, कोविड-19 मामलों के पुनरुत्थान के परिणामस्वरूप नए प्रतिबंध और प्रतिष्ठानों को फिर से खोलने में देरी हुई है।

वाणिज्य विभाग के अनुसार, अमेरिकी अर्थव्यवस्था तीसरी तिमाही में 2.0 प्रतिशत की वार्षिक दर से बढ़ी, दूसरी तिमाही में 6.7 प्रतिशत विस्तार के बाद, डेल्टा संस्करण-ईंधन वाले कोविड-19 उछाल के लिए धन्यवाद। गुरुवार को जारी एक अग्रिम अनुमान के अनुसार, विभाग के आर्थिक विश्लेषण ब्यूरो की रिपोर्टों के अनुसार, "तीसरी तिमाही के सकल घरेलू उत्पाद में वृद्धि ने कोविड-19 महामारी के निरंतर आर्थिक प्रभाव को दर्शाया।" ब्यूरो के अनुसार, देश के कुछ हिस्सों में, कोविड -19 मामलों के पुनरुत्थान के परिणामस्वरूप नए प्रतिबंध और प्रतिष्ठानों को फिर से खोलने में देरी हुई है।

राष्ट्रपति मून जे-इन पोप, G20 शिखर सम्मेलन के साथ बैठक के लिए पहुंचे रोम

पाकिस्तान में गृहयुद्ध जैसे हालात, इमरान की पुलिस से भिड़े TLP कार्यकर्ता.. 4 की मौत, 253 घायल

लेबनान की संसद ने की 27 मार्च को संसदीय चुनाव कराने की पुष्टि

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -