अमेरिका रूस-यूक्रेन शांति वार्ता में तेजी  को नापसंद करता है: लावरोव
अमेरिका रूस-यूक्रेन शांति वार्ता में तेजी को नापसंद करता है: लावरोव
Share:

 


मास्को: रूस के विदेश मंत्री सर्गेई लावरोव ने कहा कि अमेरिका नहीं चाहता कि मॉस्को-कीव शांति वार्ता जल्दी पूरी हो, लेकिन उम्मीद है कि रूस लंबी अवधि के युद्ध में उलझा रहेगा।

"यह (बातचीत) प्रक्रिया अमेरिकियों के लिए लाभहीन होगी यदि यह तेजी से समाप्त हो जाती है। वे यूक्रेन को हथियार भेजना चाहते हैं "बुधवार को रूस के एमजीआईएमओ विश्वविद्यालय के छात्रों और शिक्षकों के साथ एक बैठक के दौरान, लावरोव ने कहा। "वे (अमेरिकी) हमें यथासंभव लंबे समय तक शत्रुता की स्थिति में रखना चाहते हैं," उन्होंने टिप्पणी की।

उन्होंने कहा कि यूक्रेन को मिग लड़ाकू जेट और यूएस स्टिंगर मैन-पोर्टेबल एयर डिफेंस सिस्टम की आपूर्ति "एक बहुत बड़ा खतरा" का प्रतिनिधित्व करेगी क्योंकि वे "निश्चित रूप से पूरे यूरोप में फैल जाएंगे," उन्होंने कहा कि अमेरिका ने रूस के खिलाफ प्रतिबंधों का इस्तेमाल एक उपकरण के रूप में किया है। वैश्विक प्रभुत्व बनाए रखने के लिए।

उन्होंने निष्कर्ष निकाला, "इन प्रतिबंधों का उद्देश्य रूस को एकध्रुवीय वैश्विक के निर्माण के लिए एक बाधा के रूप में समाप्त करना है, यह यूक्रेन पर चर्चा नहीं है। यह एक विश्व प्रणाली के बारे में है जिसमें संयुक्त राज्य अमेरिका अकेला संप्रभु होने की इच्छा रखता है।"

अमेरिकी व्हाइट हाउस के प्रेस सचिव जेन साकी को हुआ कोरोना

चीन ने अगले जी20 शिखर सम्मेलन में पुतिन की भागीदारी के लिए अपना 'समर्थन' व्यक्त किया

क्रेमलिन ने परमाणु हथियारों के उपयोग को खारिज करने से इनकार किया: पेंटागन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -