श्रीलंका की  आर्थिक स्थिति देख सतर्क हुआ अमेरिका, करने जा रहा यह काम
श्रीलंका की आर्थिक स्थिति देख सतर्क हुआ अमेरिका, करने जा रहा यह काम
Share:

कोलंबो: अमेरिका का एक वरिष्ठ प्रतिनिधिमंडल जिसमें विदेश और ट्रेजरी विभाग के प्रतिनिधि शामिल हैं, रविवार को द्वीप राष्ट्र जाएंगे ताकि वहां चल रहे आर्थिक संकट को हल करने में सहायता मिल सके।

अपनी यात्रा के दौरान, प्रतिनिधिमंडल, जिसमें एशिया के लिए ट्रेजरी के उप सहायक सचिव रॉबर्ट काप्रोथ और केली कीडरलिंग भी शामिल हैं, राजनेताओं, अर्थशास्त्रियों और अंतरराष्ट्रीय संगठनों के सदस्यों के साथ मुलाकात करेंगे।

कोलंबो में अमेरिकी दूतावास ने एक बयान जारी कर कहा कि प्रतिनिधिमंडल "अमेरिका के लिए सबसे प्रभावी तरीकों की जांच करेगा ताकि श्रीलंकाई जरूरतमंदों का समर्थन किया जा सके, श्रीलंकाई वर्तमान आर्थिक संकट को दूर करने के लिए काम कर रहे हों, और श्रीलंकाई भविष्य के लिए एक स्थायी और समावेशी अर्थव्यवस्था की योजना बना रहे हों।

श्रीलंका में अमेरिकी राजदूत जूली चुंग ने कहा, "यह यात्रा श्रीलंकाई लोगों की सुरक्षा और समृद्धि के प्रति हमारी निरंतर प्रतिबद्धता को दर्शाती है." उन्होंने कहा, "आर्थिक विकास को प्रोत्साहित करने और लोकतांत्रिक संस्थानों को बढ़ाने के हमारे प्रयास कभी भी अधिक महत्वपूर्ण नहीं रहे हैं। उन्होंने कहा, 'श्रीलंकाई लोग अपने इतिहास में कुछ सबसे खराब आर्थिक समस्याओं का सामना कर रहे हैं।

अमेरिका ने पिछले दो हफ्तों में श्रीलंकाई छोटे और मध्यम आकार के व्यवसायों के लिए नए वित्त पोषण में USD120 मिलियन की घोषणा की है, और द्वीप के डेयरी उद्योग के समर्थन में USD27 मिलियन और देश के सबसे खराब आर्थिक संकट से सबसे गंभीर रूप से प्रभावित लोगों के लिए मानवीय सहायता में USD5.75 मिलियन की घोषणा की है।

पत्नी और बेटी को मैसेज कर इस मशहूर एक्टर ने लगा ली फांसी

पिता के जन्मदिन पर भावुक हुए अजय देवगन, किया इमोशनल पोस्ट

महाराष्ट्र में जारी सियासी संकट के बीच एकनाथ शिंदे को लेकर अठावले ने किया बड़ा ऐलान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -