अमेरिकी रक्षा मंत्री इस सप्ताह साउथ कोरिया जाएंगे
अमेरिकी रक्षा मंत्री इस सप्ताह साउथ कोरिया जाएंगे
Share:

सियोल: सियोल के अधिकारियों के अनुसार, अमेरिकी रक्षा सचिव लॉयड ऑस्टिन इस सप्ताह अपने दक्षिण कोरियाई समकक्ष के साथ युद्धकालीन परिचालन नियंत्रण (ओपीसीओएन), उत्तर कोरियाई खतरों, साइबर सुरक्षा और अन्य मुद्दों के नियोजित हस्तांतरण पर वार्षिक रक्षा वार्ता के लिए सियोल का दौरा करेंगे।

ऑस्टिन गुरुवार को होने वाली 53वीं सुरक्षा सलाहकार बैठक (एससीएम) के लिए मंगलवार (वाशिंगटन समय) को दक्षिण कोरिया जाएंगे। सूत्रों के अनुसार, जनवरी में जो बिडेन प्रशासन के पदभार संभालने के बाद से सियोल के रक्षा मंत्री सुह वूक और ऑस्टिन के बीच यह पहला एससीएम है।

इस संकेत के बावजूद कि प्योंगयांग अपने परमाणु और मिसाइल कार्यक्रमों को दोगुना कर रहा है, सियोल और वाशिंगटन उत्तर कोरिया के साथ परमाणु वार्ता शुरू करने के लिए समन्वय बढ़ा रहे हैं। स्थिति-आधारित युद्धकालीन OPCON स्थानांतरण, जिसके बाद एक चार सितारा दक्षिण कोरियाई जनरल संघर्ष के दौरान सहयोगियों की संयुक्त सेना का नेतृत्व करेगा। युद्धकालीन OPCON वर्तमान में संयुक्त राज्य अमेरिका के हाथों में है, जबकि शांतिकाल OPCON दक्षिण के हाथों में है। ओपकॉन हैंडओवर की तैयारी में दक्षिण कोरिया की क्षमताओं की जांच करने के लिए तीन चरण के कार्यक्रम के हिस्से के रूप में पूर्ण परिचालन क्षमता (एफओसी) परीक्षण कब और कैसे आयोजित किया जाएगा, इस पर चर्चा करने की उम्मीद है।

सहयोगियों ने 2019 में प्रारंभिक परिचालन क्षमता (आईओसी) परीक्षण सफलतापूर्वक पूरा किया। हालांकि, एफओसी परीक्षण, जो सत्यापन प्रक्रिया का दूसरा घटक है, अभी तक पूरा नहीं हुआ है। कार्यक्रम का समापन पूर्ण मिशन क्षमता (एफएमसी) परीक्षण के साथ होता है।

UPTET Exam: परीक्षा रद्द होने के बाद शुरू हुआ एक्शन, पेपर लीक करने वाले 26 गिरफ्तार

त्रिपुरा निकाय चुनाव में भाजपा को प्रचंड जनसमर्थन, TMC का जनता ने कर दिया 'खेला'

फिर निशाने पर सब्यसाची, नए पोस्टर के लिए हो रहे ट्रोल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -