अमेरिका समेत अन्य राज्यों में लॉक डाउन खुलने से बढ़ा मौत का आंकड़ा
अमेरिका समेत अन्य राज्यों में लॉक डाउन खुलने से बढ़ा मौत का आंकड़ा
Share:

न्यूयार्क: जॉन्स हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी में सेंटर फॉर सिस्टम साइंस एंड इंजीनियरिंग (सीएसएसई) के अनुसार संयुक्त राज्य अमेरिका मंगलवार को 600,000 कोविड की मौत के गंभीर मील के पत्थर पर पहुंच गया। CSSE के आंकड़ों के अनुसार राष्ट्रीय मामलों की संख्या 33.4 मिलियन से अधिक होने के साथ, पूरे अमेरिका में मरने वालों की संख्या बढ़कर 600,012 हो गई।

प्रतिदिन सैकड़ों की मौत हो रही है। राष्ट्रपति जो बिडेन चेतावनी दे रहे हैं कि लड़ाई खत्म नहीं हुई है और अधिक अमेरिकियों से टीकाकरण कराने का आग्रह कर रहे हैं क्योंकि संक्रामक रूप फैलते हैं। संयुक्त राज्य अमेरिका में वायरस से पहली ज्ञात मौतों को 16 महीने हो चुके हैं। पिछले साल मार्च की शुरुआत से चार महीनों के भीतर, 100,000 लोग मारे गए। पतझड़ और सर्दी क्रूर थी, बिडेन के राष्ट्रपति के रूप में कार्यभार संभालने से पहले टोल 400,000 तक पहुंच गया। पिछली 200,000 मौतें बहुत धीमी गति से हुई हैं।

रोग नियंत्रण और रोकथाम केंद्र (सीडीसी) के आंकड़ों के अनुसार, अब तक 50 प्रतिशत से अधिक अमेरिकियों को कोविड -19 वैक्सीन का कम से कम एक शॉट मिल चुका है और 40 प्रतिशत से अधिक पूरी तरह से टीकाकरण कर चुके हैं। पर्यटकों के आकर्षण के केंद्रों पर भीड़ बढ़ रही है, व्यवसाय फिर से विश्वास के साथ फिर से खुल रहे हैं, मॉल भरे हुए हैं, लोग फिर से हाथ मिला रहे हैं। बिडेन 4 जुलाई तक कम से कम 70 प्रतिशत आबादी को आंशिक रूप से टीका लगाने की उम्मीद कर रहे थे और वर्तमान संख्या 65 प्रतिशत से कम है। अमेरिका वर्तमान में प्रति दिन 1 मिलियन जैब्स डिलीवर कर रहा है, शुरुआती वसंत में प्रति दिन उच्च और 3 मिलियन से अधिक टीकों की तात्कालिकता को छोड़ रहा है।

नीना गुप्ता ने किया बड़ा खुलासा, विवेक से पहले भी कर चुकी थी इस शख्स से शादी

सीएम योगी ने राहुल गांधी से क्यों कहा- अपने जीवन में कभी सत्य नहीं बोला ?

ताबीज़ की लड़ाई में जोड़ा 'हिन्दू-मुस्लिम' एंगल.., AltNews वाले ज़ुबैर, द वायर सहित 9 पर FIR

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -