बिडेन के कार्यभार संभालने से पहले यूएस में कोरोना के मामले हो जाएंगे दोगुने: अध्ययन

By Nikki Chouhan
Nov 26 2020 03:05 PM
बिडेन के कार्यभार संभालने से पहले यूएस में कोरोना के मामले हो जाएंगे दोगुने: अध्ययन

अमेरिका में कोरोना मामलों पर एक नए अध्ययन से पता चला है कि देश में कोरोनोवायरस के मामले ज्यादातर बिडेन के कार्यालय का कार्यभार संभालने से पहले दोगुने हो जाएंगे। अमेरिकी राष्ट्रपति-चुनाव जो बिडेन ने पहले ही संकेत दिया था कि कोरोना महामारी से लड़ना अपने प्रशासन के लिए सर्वोच्च प्राथमिकता है। अध्ययन के अनुसार, साइंटिफिक रिपोर्ट्स, इनॉग्रेशन डे नामक पत्रिका में प्रकाशित हुआ, जो आठ सप्ताह दूर है और पुष्टि की गई कोरोना मामलों की संख्या जनवरी के अंत तक लगभग 12.3 मिलियन मामलों का वर्तमान स्तर दोगुना बढ़कर 20 मिलियन तक पहुंचने की संभावना है।

"अन्य कोरोना पूर्वानुमानों पर हमारे मॉडल की बढ़ी हुई सटीकता के लिए एक प्रमुख कारण यह है कि यह मॉडल इस तथ्य के लिए जिम्मेदार है कि लोग ज्यादातर अजनबियों के यादृच्छिक समूहों के साथ बातचीत करने के बजाय परस्पर सामाजिक नेटवर्क में रहते हैं।" लेखक लेखक माइकल थॉम्सन ने कहा अमेरिका में वाशिंगटन विश्वविद्यालय से। उन्होंने कहा कि इससे मॉडल को पूर्वानुमान लगाने की अनुमति मिलती है कि क्लासिक कोरोना पूर्वानुमान की भविष्यवाणी के अनुसार, विकास दर लंबे समय तक जारी नहीं रहेगी। अस्तित्व में मौजूदा सामाजिक डिस्टेंसिंग मानदंड महामारी से पहले की तुलना में 60 प्रतिशत सामान्य स्थिति में वापस आ जाते हैं।

लेखकों ने लिखा, "अगर हम जारी रखते हैं, एक राष्ट्र के रूप में, सामाजिक गड़बड़ी के मौजूदा स्तर पर, मॉडल का अनुमान है कि जनवरी 2021 के अंत से पहले हमारे पास 20 मिलियन मामलों तक पहुंचने की संभावना है।" थैंक्सगिविंग की छुट्टी महामारी के दृष्टिकोण के लिए अनिश्चितता का एक बड़ा कारण है क्योंकि लोग वर्ष के अंत में अधिक यात्रा करते हैं। मार्केटिंग के सहायक प्रोफेसर और सह-लेखक मेंग लियू ने कहा, "यह संभवतः हमारे पूर्वानुमान को एक आशावादी बना देगा।"

एचएमडी ग्लोबल निर्यात के लिए भारत का लाभ उठाने पर कर रहा है विचार

WHO ने जारी की फिज़िकल एक्टिविटी गाइडलाइंस, कहा- महामारी हो या नहीं, एक्टिव रहना जरुरी

ब्रिटिश स्टॉक में गिरावट के कारण निवेशकों को पोस्ट-लॉकडाउन प्रतिबंधों के अपडेट का है इंतजार