अमेरिकी अदालत ने पीएम मोदी और अमित शाह के खिलाफ 100 मिलियन डॉलर का मुकदमा किया खत्म
अमेरिकी अदालत ने पीएम मोदी और अमित शाह के खिलाफ 100 मिलियन डॉलर का मुकदमा किया खत्म
Share:

वाशिंगटन: भारतीय प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के खिलाफ मुकदमा दायर करने के बाद मुकदमा दायर करने के बाद अमेरिकी अदालत ने एक अलगाववादी कश्मीर खालिस्तान संगठन और दो सहयोगियों के खिलाफ 100 मिलियन डॉलर का मुकदमा दायर किया।

अमेरिकी जिला अदालत टेक्सास के दक्षिणी जिला न्यायाधीश फ्रांसिस एच स्टेसी ने 6 अक्टूबर को अपने आदेश में कहा और सिफारिश की कि मामले को खारिज किया जाए। उन्होंने कहा, उस प्रयास सेवा के अलावा, कश्मीर खालिस्तान जनमत संग्रह मोर्चा ने इस मामले पर मुकदमा चलाने के लिए कुछ नहीं किया है, और अब दो विधिवत निर्धारित समयबद्धन सम्मेलनों में प्रदर्शित होने में विफल रहे हैं।

यह मुकदमा मोदी के ऐतिहासिक "हाउडी, मोदी!" 19 सितंबर, 2019 को ह्यूस्टन, टेक्सास में घटना। इसने जम्मू और कश्मीर पर भारतीय संसद के फैसले को चुनौती दी जिसमें राज्य के विशेष विशेषाधिकार को रद्द कर दिया गया और पीएम मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और लेफ्टिनेंट जनरल से 100 मिलियन अमरीकी डालर का मुआवजा मांगा। कंवल जीत सिंह ढिल्लों। इस मामले को 22 अक्टूबर को टेक्सास में यूएस डिस्ट्रिक्ट कोर्ट के जज एंड्रयू एस हेनेन ने समाप्त कर दिया था। पिछले साल प्रधानमंत्री मोदी ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के साथ ह्यूस्टन में 'हाउडी, मोदी' कार्यक्रम में 50 हजार से अधिक भारतीय-अमेरिकियों की भीड़ को संबोधित किया था।

अमेरिका में 3 लाख से अधिक लोगों की गई जान, शुरू हुआ कोरोना का टीकाकरण

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने स्वीकार किया भारत का निमंत्रण, गणतंत्र दिवस परेड में होंगे मुख्य अतिथि

AstraZeneca मध्य से देर चरण परीक्षणों के लिए बच्चों को हटा दिया: यूएस ट्रायल रजिस्टर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -