अमेरिका में भारतीय मूल का व्यकित 12 करोड़ रुपये से अधिक के धोखाधड़ी मामले में दोषी
अमेरिका में भारतीय मूल का व्यकित 12 करोड़ रुपये से अधिक के धोखाधड़ी मामले में दोषी
Share:

नई दिल्लीः अमेरिका में भारतीय मूल के एक शख्स को धोखाघड़ी के मामले में दोषी पाया है। अमेरिकी अदालत ने उस व्यकित को अपने नियोक्ता के साथ 12 करोड़ रुपये से अधिक रुपये की योजना की धोखाधड़ी मामले में कोर्ट ने दोषी ठहराया है। मैरीलेंड के सरकारी वकील और फेडरल जांच एजेंसी के अधिकारी ने बताया कि राकेश कौशल को पिछले हफ्ते धोखाधड़ी के आरोपों में दोषी ठहराया गया है। धोखाधड़ी के आरोप में बंद राकेश कौशल को अधिकतम 20 साल की सजा सुनाई जा सकती है।

मिली जानकारी के मुताबिक, कौशल को अगस्त 2015 और जनवरी 2017 के बीच एक कंपनी द्वारा नियुक्त किया गया था, जो मुख्य रूप से संघीय सरकारी एजेंसियों को निर्माण और डिजाइन सेवाएं दिया करती थी। कंपनी का मुख्यालय मेरीलैंड में है। इवान विक्टर थ्रान, डिकर्सन और बेल्सविले, मैरीलैंड में काम करने वाली तीन निर्माण कंपनियों के मालिक और अध्यक्ष थे।

66 साल के बुजुर्ग कौशल ने स्वीकार किया कि उन्होंने थ्रान के साथ मिलकर तीन थ्रान कंपनियों द्वारा कथित तौर पर किए गए काम के लिए फर्जी भुगतान करके मैरीलैंड स्थित कंपनी को धोखा देने की साजिश रची, जिसकी खुद कौशल ने समीक्षा की और मंजूरी भी दी थी।अभियोजकों के मुताबिक  कौशल ने कुल 650 मिलियन अमरीकी डालर की धोखाधड़ी की। 

10 अक्टूबर को मनाया जाताहै वर्ल्ड पोस्ट डे, जानिए इसे मनाने का उद्देश्य

अमेरिका ने चीन के खिलाफ उठाया सख्त कदम, चीनी अधिकारियों के वीजा पर लगाई रोक

पाक सेना प्रमुख के मौजूदगी में चीनी प्रधानमंत्री से मिले इमरान खान, दिखा बाजवा का प्रभाव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -