अमेरिकी उद्योग जगत ने कॉरपोरेट टैक्स में कमी के ऐलान का किया स्वागत
अमेरिकी उद्योग जगत ने कॉरपोरेट टैक्स में कमी के ऐलान का किया स्वागत
Share:

नई दिल्लीः केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने उद्योग जगत को बड़ी राहत देते हुए कॉरपोरेट टैक्स में कमी का ऐलान किया। वित्त मंत्री ने करीब 10 प्रतिशत टैक्स में कटौती की घोषणा की। अमेरिकी उद्योग जगत ने भारत सरकार इस फैसले का स्वागत करते हुए कहा कि इससे देश में उत्पन्न सुस्ती से निपटने में सहायता मिलेगी। इसके साथ ही वैश्विक कंपनियों को भारत में विनिर्माण का केंद्र शुरू करने में सहायता मिलेगी।

भारत सरकार के ऐलान के बाद मौजूदा कंपनियों के लिए यह दर अब 25.17 फीसद और नई विनिर्माण कंपनियों के लिए 17.01 फीसद है। अमेरिका- भारत रणनीतिक एवं भागीदारी फोरम के अध्यक्ष मुकेश अघी ने कहा, 'कॉरपोरेट कर दरें कम करने की हमारी पुरानी मांग पर सुनवाई करने के लिए हम सरकार की सराहना करते हैं। यह कदम भारतीय कंपनियों को वैश्विक स्तर पर प्रतिस्पर्धी बनाएगा तथा भारत को विनिर्माण का बड़ा केंद्र बनाने का विकल्प उपलब्ध करायेगा।

अघी ने कहा, 'आर्थिक नरमी को पलटने के लिए उठाया गया यह एक स्वागतयोग्य कदम है। उन्होंने इस बात का भरोसा जाहिर किया कि न्यूयॉर्क में 24 सितंबर को अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और पीएम नरेंद्र मोदी की होने वाली मुलाकात से पहले दोनों देशों के बीच व्यापारिक तनाव का समाधान निकाल लिया जाएगा। वित्त मंत्री के घोषणा के अनुसार, इस वर्ष पहली अक्टूबर के बाद भारत में मैन्यूफैक्चरिंग प्लांट लगाने वाली कंपनियों को अब महज 17.01 फीसद का टैक्स देना होगा। यह दर आसियान क्षेत्र में भारत को सबसे आकर्षक टैक्स दर वाले निवेश स्थल के तौर पर स्थापित कर सकता है।

RBI ने इस बड़े बैंक के कामकाज पर लगाई रोक, खाताधारकों को बैंक से मात्र 1000 रुपए निकलने की इजाजत

चीन के साथ ट्रेड डील पर यह बोले यूएस प्रेसीडेंट ट्रंप

कॉरपोरेट टैक्स में कटौती से भारत को होंगे ये फायदे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -