अमेरिकी कांग्रेस ने यूक्रेन के लिए 40 अरब डॉलर की  सहायता की योजना बनाई
अमेरिकी कांग्रेस ने यूक्रेन के लिए 40 अरब डॉलर की सहायता की योजना बनाई
Share:

अमेरिकी कांग्रेस के डेमोक्रेट यूक्रेन को अतिरिक्त सहायता में USD39.8 बिलियन को धक्का देने के लिए सहमत हुए, इस डर को दूर करते हुए कि एक विलंबित वोट कीव सरकार को अमेरिकी हथियारों के प्रवाह को बाधित करेगा, विकास से परिचित स्रोत  ने सोमवार को कहा।

यह उपाय, जो पिछले महीने 33 बिलियन अमरीकी डालर के लिए राष्ट्रपति जो बिडेन के अनुरोध से अधिक है, मंगलवार को प्रतिनिधि सभा द्वारा पारित किया जा सकता है, और सीनेट के नेताओं ने कहा कि वे भी जल्दी से आगे बढ़ने के लिए तैयार थे।

अधिक कोविड -19 वित्तपोषण के लिए एक प्रस्ताव, जिसे कुछ डेमोक्रेट ने आपातकालीन यूक्रेन फंडिंग के साथ गठबंधन करने की मांग की थी, अब अलग से संबोधित किया जाएगा। सूत्रों के अनुसार, नवीनतम प्रस्ताव में सैन्य सहायता में USD3.4 बिलियन और मानवीय सहायता में USD3.4 बिलियन शामिल हैं।

बिडेन के डेमोक्रेटिक और रिपब्लिकन दोनों टीम के साथियों ने कहा कि उन्होंने यूक्रेन के लिए अधिक सहायता का समर्थन किया और जल्द ही आपातकालीन धन को मंजूरी देंगे, लेकिन यह प्रक्रिया पार्टियों के बीच असहमति के कारण बाधित हुई थी कि क्या कोविड -19 राहत या सख्त आव्रजन नियंत्रण के लिए अतिरिक्त धन को शामिल किया जाना चाहिए।

बिडेन ने 28 अप्रैल को यूक्रेन के लिए समर्थन में USD33 बिलियन के लिए कांग्रेस से अनुरोध किया, जिसमें सैन्य सहायता में USD20 बिलियन से अधिक शामिल थे। उस प्रस्ताव ने रूस के साथ युद्ध के लिए अमेरिकी खर्च में महत्वपूर्ण वृद्धि का प्रतिनिधित्व किया।

पाकिस्तानी पीएम शरीफ ने कीमतों को स्थिर करने के लिए चीनी निर्यात पर प्रतिबंध लगाया, जमाखोरी को नियंत्रित किया

फिलीपींस में हिंसा के बीच मतदान शुरू

सबसे खराब आर्थिक संकट के बीच श्रीलंका के प्रधानमंत्री राजपक्षे ने दिया इस्तीफा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -