जल्द ही मिलेगी US कंपनी मॉडर्ना की कोरोना वैक्सीन, इतनी होगी कीमत
जल्द ही मिलेगी US कंपनी मॉडर्ना की कोरोना वैक्सीन, इतनी होगी कीमत
Share:

अमेरिका की मॉडर्ना इंक ने COVID-19 वायरस के निपटने का वैक्सीन बना लेने का दावा किया है। कंपनी का कहना है कि उनकी वैक्सीन COVID-19 संक्रमण के बचाव में 94।5% कारगर सिद्ध हुई है। इस मध्य कंपनी ने कहा है कि मॉडर्ना वैक्सीन की एक खुराक के लिए गवर्मेंट से 25-37 अमेरिकी डॉलर 1,854-2,744 रुपये ले सकती है।

मॉडर्ना के कार्यकारी अफसर स्टेफन बांसेल ने बताया कि वैक्सीन का दाम उसकी मांग पर निर्भर करती है। जर्मन साप्ताहिक वेल्ट एम सोनटैग से चर्चा में स्टेफन बांसेल ने कहा, 'हमारे वैक्सीन का दाम 10-50 डॉलर मतलब 741।63 से 3,708।13 रुपये तक आ सकती है।' न्यूज एजेंसी रॉयटर्स के अनुसार, सोमवार को चर्चा में सम्मिलित यूरोपीय संघ के एक अधिकारी ने बताया कि यूरोपीय संघ को वैक्सीन की लगभग लाखों खुराक की आवश्यकता होगी। यूरोपीय यूनियन प्रति खुराक 25 डॉलर (1,854 रुपये) से कम दाम पर आपूर्ति के लिए मॉडर्न के साथ सौदा करना चाहता था।

यूरोपीय यूनियन के साथ सौदे पर बांसेल का कहना था, 'अभी तक लिखित रूप में अथवा औपचारिक रूप से कुछ भी नहीं हुआ है, किन्तु हम यूरोपीय कमीशन के साथ चर्चा कर रहे हैं तथा काफी हद तक सौदे को पक्का करने के करीब हैं। हम यूरोप में पहुंचाना चाहते हैं तथा हमारी चर्चा भी सही दिशा में जा रही है।' मॉडर्ना के सीईओ ने कहा कि सौदा पक्का होने में जितना दिन लग जाएं वैसे करार होना तो पक्का है।

पंजाब में फिर शुरू होंगी रेल सेवाएं, भारतीय रेलवे ने ट्वीट कर दी जानकारी

छत्तीसगढ़ में दो भालुओं की रहस्यमयी मौत, कारण जानने में जुटा वन विभाग

अपनी नाबालिग बेटी को डरा-धमकाकर कलयुगी पिता करता रहा दुष्कर्म, ऐसे खुला राज़

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -