अमेरिका में सोमवार से शुरू हो सकता है कोरोना टीकाकरण

सेना के एक जनरल जो कि टीका लगाने के लिए ग्राउंड वर्क टीम में शामिल हैं, ने सूचित किया है कि संयुक्त राज्य अमेरिका में COVID-19 वैक्सीन का पायलट रोलआउट सोमवार से शुरू होगा। दुनिया के सबसे कठिन हिट देश में वैक्सीन को बाहर निकालने के लिए फाइजर और उसके साथी अब हॉट कोर तैयारी में शामिल हैं। स्वास्थ्य विभाग ने वैक्सीन के पहले सेट को रोल आउट करने की योजना बनाई है, जिसमें स्वास्थ्य कर्मियों और बुजुर्गों को दिए जाने वाले 2.9 मिलियन शॉट्स शामिल हैं, जो वायरस को अनुबंधित करने के उच्चतम जोखिम में हैं, जिसने अमेरिका में सबसे अधिक लोगों को मार दिया है।

हेल्थकेयर श्रमिकों को सोमवार को जैब प्राप्त होगा, और सप्ताह के अंत तक नर्सिंग होम के निवासियों को अमेरिकी सेना के जनरल गुस्तावे पेर्ना ने एक प्रेस कॉल में सूचित किया। उन्होंने कहा कि कैसे संयुक्त राज्य अमेरिका के 330 मिलियन लोगों को निष्क्रिय करना एक चुनौती बन सकता है, रसद के लिए अधिक जोर, फाइजर शॉट के लिए -70 डिग्री सेल्सियस पर संग्रहीत करने की आवश्यकता है। पर्ना ने कहा, "हमारे पास काम करने के लिए बहुत कुछ है। हम एक जीत की गोद नहीं ले रहे हैं। हमें पता है कि हमारे आगे सड़क कठिन होगी।" फाइजर के पार्टनर बायोएनटेक के साथ, फाइजर को सोमवार को देश के 145 स्थानों पर वैक्सीन पहुंचाना है।

शुक्रवार को, यूएस एफडीए ने फाइजर के शॉट के आपातकालीन उपयोग को अधिकृत किया क्योंकि देश लगातार मामलों और मौतों की संख्या में वृद्धि दर्ज करता है। देश भर में 636 अतिरिक्त स्थानों पर पोस्ट-पायलट रोल आउट मंगलवार और बुधवार को खुराक प्राप्त करेंगे। फाइजर को अधिक मात्रा में बनाना होता है, जब मौजूदा वाले भेजे जाते हैं। ऑपरेशन ताना गति अनिवार्य है टीका तीन सप्ताह के भीतर अमेरिका में सभी स्वास्थ्य सुविधाओं के लिए उपलब्ध होना चाहिए, यह कार्यक्रम का एक हिस्सा है।

धमाकों से दहला काबुल, 3 लोगों की मौत, कट्टरपंथी संगठन IS पर हमले का शक

अमेरिका में कम हुए कोरोना के मामले

इस्लामाबाद ने PAK में विपक्षी रैली के बीच समारोहों और प्रदर्शनों पर लगाया दो महीने का प्रतिबंध

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -