इस मशहूर बिजनेसमैन ने 19 अरब रुपये खर्च करके लोगों के लिए पानी में बनवाया आलिशान पार्क
इस मशहूर बिजनेसमैन ने 19 अरब रुपये खर्च करके लोगों के लिए पानी में बनवाया आलिशान पार्क
Share:

अमेरिका के जाने माने लोकप्रिय बिजनेसमैन बैरी डिल्लर ने अपने शहर के लोगों को शानदार तोहफा भेंट किया है। उन्होंने न्यूयॉर्क के मैनहेट्टन की हडसन नदी के ऊपर एक तैरता हुआ पार्क तैयार करा लिया है। हडसन रिवर पार्क प्रोजेक्ट को बनाने के लिए बैरी की फाउंडेशन ने 260 मिलियन डॉलर्स मतलब तकरीबन 19 अरब रुपये खर्च किए हैं। 

बैरी अमेरिका के टॉप बिजनेसमैन माने जाते रहे हैं। वे हॉलीवुड की लोकप्रिय प्रोडक्शन कंपनियां मसलन पैरामाउंट पिक्चर्स तथा 20th सेंचुरी फॉक्स में सीईओ का किरदार निभा चुके हैं। नदी के ऊपर तैरते इस पार्क के एक ओर हडसन नदी नजर आती है। वही दूसरी ओर न्यूयॉर्क का मैनहेट्टन शहर नजर आता है। 

वही इस प्रोजेक्ट का ऐलान 2014 में हुआ था मगर बैरी के प्रोजेक्ट को लेकर कई प्रश्न खड़े किए तथा मुकदमा किया गया कि इससे नदी की मैरिन लाइफ समाप्त हो जाएगी। इसके पश्चात् उनका ये प्रोजेक्ट समाप्त होता नजर आया तो वर्ष 2017 में उन्होंने बढ़ती कीमतों को देखते हुए इस प्रोजेक्ट से हाथ खींचने का मन बना लिया था मगर आखिरकार उन्हें इस पार्क को बनाने की अनुमति प्राप्त हो गई थी। बैरी ने इसके अतिरिक्त अगले दस वर्षों में इस पार्क के लिए 120 मिलियन डॉलर्स यानी 8 अरब 75 करोड़ रूपए कमिट किए हैं। ये सिर्फ एक पार्क ही नहीं है बल्कि एक आर्टिस्टिक स्पेस भी होगा। यहां कई स्टेज पर लाइव परफॉर्मेंस भी किए जाएंगे।

VIDEO: यहां पर फिर दिखा 'एलियन', देखते ही देखते समंदर में हो गया लुप्त

मॉडल के साथ रोमांस कर रहा था ये मशहूर सिंगर, अचानक आई पत्नी तो हो गई मौत

अपना यूरिन पीकर महिला ने घटाया वजन, आंखों की रोशनी भी हुई तेज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -