अमेरिका में धड़ले से हो रही थी घोंघे और बीफ की तस्करी, एयरपोर्ट पर पकड़ाया अपराधी
अमेरिका में धड़ले से हो रही थी घोंघे और बीफ की तस्करी, एयरपोर्ट पर पकड़ाया अपराधी
Share:

वाशिंगटन: कुछ समय से अमेरिका में भारी मात्रा में जीवित घोंघे, गांजा और बीफ की तस्करी की जा रही थी, हाल ही में एक ऐसी ही घटना सामने आई है जंहा किराने की दुकान पर नहीं बल्कि टेक्सास हवाई अड्डे पर सामान के अंदर इन चीजों में बरामद किया गया है। नाइजीरिया से आने वाली एक यात्री ने शुरुआत में अपने सूटकेस में सूखे गोमांस  और कुछ घोंघे भी रख कर जा रही थी, जिसके बाद उसे एयरपोर्ट पर रोक लिया गया। अमेरिकी कृषि विभाग (यूएसडीए) को सौंपे गए घोंघे मनुष्यों में मेनिन्जाइटिस का कारण बन सकते हैं।

हम बता दें कि बिना परमिट के अमेरिका में उनका स्वामित्व अवैध है। विशाल अफ्रीकी भूमि घोंघे दुनिया के सबसे हानिकारक घोंघे में से हैं। वे पश्चिम अफ्रीका के मूल निवासी हैं, जहां उन्हें एक विनम्रता माना जाता है। लेकिन वे एक परजीवी को एक खतरनाक नाम के साथ ले जाने के लिए भी जाने जाते हैं। यह परजीवी मेनिन्जाइटिस का कारण बन सकता है, एक सूजन संबंधी बीमारी जो मस्तिष्क और रीढ़ की हड्डी को प्रभावित करती है।

यूएस सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन (सीडीसी) के अनुसार 30 देशों में बीमारी के 2,800 से अधिक मामले सामने आए हैं। ह्यूस्टन सीमा एजेंटों द्वारा जुलाई की खोज अमेरिका के प्रवेश के बंदरगाहों पर हर दिन पाए जाने वाले अनुमानित 250 कीटों में से एक है।

1 अगस्त से ये बैंक करने जा रहा है अपने नियमों में भारी बदलाव, सीधा आपकी जेब पर पड़ेगा असर

पंजाब रोडवेज की बस से टकराई सिद्धू की ताजपोशी में जा रहे कांग्रेस कार्यकर्ताओं की बस, 5 की मौत

जल्द सीएम पद से हट सकते है येदियुरप्‍पा? जानिए कौन होगा नया सीएम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -