सीनेट डेमोक्रेट्स ने जो बिडेन के अमरीकी डालर 1.9 ट्रिलियन कोरोना वायरस राहत बिल को लेकर कही ये बाद
सीनेट डेमोक्रेट्स ने जो बिडेन के अमरीकी डालर 1.9 ट्रिलियन कोरोना वायरस राहत बिल को लेकर कही ये बाद
Share:

सीनेट डेमोक्रेट्स ने गुरुवार दोपहर को राष्ट्रपति जो बिडेन के अमरीकी डालर 1.9 ट्रिलियन कोरोना वायरस राहत बिल पर विचार शुरू करने के लिए वोटों के माध्यम से संचालित किया, पार्टी को आधिकारिक तौर पर 14 मार्च की समय सीमा से पहले एक नया प्रोत्साहन कानून लाने के लिए पाठ्यक्रम पर डाल दिया। डेमोक्रेट्स इस महीने के समाप्त होने से पहले बिल को राष्ट्रपति जो बिडेन के डेस्क पर भेजने की उम्मीद करते हैं। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार गुरुवार को ऊपरी सदन ने पार्टी लाइन के साथ पचास-पचास वोट में प्रक्रियात्मक कदम को मंजूरी दे दी, जिसके साथ ही उपाध्यक्ष कमला हैरिस ने एक टाई तोड़ दिया।

उन्मत्त असहिष्णु वार्ता के बाद, सीनेट डेमोक्रेट ने अपने बिल को अंतिम रूप दिया और तुरंत इसे फर्श पर रख दिया, इससे पहले कि अधिकांश सीनेटरों को इसे पढ़ने का मौका मिला। लेकिन पार्टी पहले से ही प्रोत्साहन चेक और बेरोजगारी लाभ पर व्यापक समझौते पर पहुंच गई थी, जिससे डेमोक्रेट्स को आगे बढ़ने का विश्वास मिला। सीनेट रिपब्लिकन, जिन्होंने राहत पैकेज के उच्च मूल्य टैग का विरोध किया है, वे बिल या अंतिम दिनों तक बिल पर अंतिम वोट में देरी के लिए कुछ उपकरणों का उपयोग कर सकते हैं।

रिपब्लिकन सीनेटर रॉन जॉनसन ने गुरुवार दोपहर ट्वीट किया, "मैंने अभी डेमोक्रेट्स के 628 पन्नों के बिल को पढ़ने से पहले ही आपत्ति जता दी थी। ''अगर वे राष्ट्रीय ऋण में लगभग USD 2T जोड़ने जा रहे हैं तो हमें कम से कम यह जानना चाहिए कि बिल में क्या है।" सदन द्वारा अनुमोदित विधेयक में संघीय न्यूनतम वेतन 15 अमरीकी डालर तक बढ़ाने का प्रावधान भी शामिल है, जो 50-50 विभाजित सीनेट में कठिन परीक्षणों का सामना करेगा, जहां सांसदों ने फैसला किया है कि वेतन वृद्धि बजट सुलह प्रक्रिया का उल्लंघन करती है और इसमें शामिल नहीं किया जा सकता है।

यूक्रेन में कोरोना की तीसरी लहार ने दी दस्तक

सरकार ने पोस्ट-हार्वेस्ट सप्लाई चेन को मजबूत करने के लिए टॉप-स्टोरेज सिस्टम के लिए बनाई योजना

अब नाक-गले से नहीं, बल्कि शरीर के इस हिस्से से कोरोना का सैंपल ले रहा चीन, हर कोई भड़क जाएगा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -