कोरोना के बढ़ रहे मामलों के बीच अमेरिका ने लिया बड़ा फैसला, भारत की यात्रा पर लगाया प्रतिबंध

Apr 20 2021 05:53 PM
कोरोना के बढ़ रहे मामलों के बीच अमेरिका ने लिया बड़ा फैसला, भारत की यात्रा पर लगाया प्रतिबंध

जैसा कि हम सभी जानते हैं कि भारत में कोरोना संक्रमण के मामले दिन-प्रतिदिन बढ़ रहे हैं। इस संबंध में, यूएस 'सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन (CDC) ने अपने नागरिकों को देश में कोरोना मामलों में भारी उछाल के बीच भारत की यात्रा से बचने की सलाह दी थी। एक बयान में, सीडीसी ने कहा: “भारत में वर्तमान स्थिति के कारण भी पूरी तरह से टीकाकरण किए गए यात्रियों को कोरोना वेरिएंट प्राप्त करने और फैलाने के लिए जोखिम हो सकता है और भारत की सभी यात्रा से बचना चाहिए। 

वही यदि आपको भारत की यात्रा करनी है, तो यात्रा से पहले पूरी तरह से टीका लगवा लें। सभी यात्रियों को मास्क पहनना चाहिए, दूसरों से 6 फीट रहना चाहिए, भीड़ से बचना चाहिए और अपने हाथ धोना चाहिए। ” यहां यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि सीडीसी ने पूरी तरह से टीका लगाए गए यात्रियों के लिए यात्रा सिफारिशें भी जारी की हैं, जिनमें कहा गया है: “यदि आप पूरी तरह से टीका लगाए गए हैं, तो संयुक्त राज्य छोड़ने से पहले परीक्षण करने की आवश्यकता नहीं है, जब तक कि आपके गंतव्य को इसकी आवश्यकता नहीं है और आपके पास नहीं है।

देश के स्वास्थ्य मंत्री मैट हैनकॉक ने सोमवार को कहा कि यूनाइटेड किंगडम ने भारत में पहले से पहचाने गए कोरोनोवायरस वेरिएंट के 103 मामलों की रिपोर्ट करने के बाद एहतियाती आधार पर अपनी यात्रा "रेड लिस्ट" में भारत को जोड़ा है। हालांकि, यह रिकॉर्ड करने की जरूरत है कि कोरोनॉयरस संक्रमण की दूसरी लहर के बीच भारत में कोरोना की स्थिति बिगड़ रही है। पिछले तीन दिनों से, देश में दो लाख से अधिक कोरोनोवायरस संक्रमणों और दैनिक आधार पर 1,000 से अधिक संबंधित मौतों की सूचना दी गई है।

श्रीलंकाई कार्डिनल ने ईस्टर हमले में मारे गए लोगों की दूसरी वर्षगांठ पर जनता से किया ये आह्वान

भारतीय अमेरिकी ऋषि कुमार ने 2022 में अमेरिकी प्रतिनिधि सभा का दूसरा कार्यकाल किया पूरा

भारत से आने वाले यात्रियों पर पाकिस्तान ने लगाई रोक, कोरोना के चलते लिया फैसला