पाकिस्तान में जारी आतंकी गतिविधियों से अमेरिका नाराज
पाकिस्तान में जारी आतंकी गतिविधियों से अमेरिका नाराज
Share:

अमेरिका ,पाकिस्तान में जारी आतंकी गतिविधियों से अमेरिका नाराज है.वह पाकिस्तान के व्यवहार से इसलिए खुश नहीं है, क्योंकि वहां लगातार आतंकी गतिविधियां जारी हैं.अमेरिका के एक वरिष्ठ अधिकारी ने भारत से यह उम्मीद जताई,कि वह आतंकवादियों खासकर लश्कर ए तैयबा और जैश ए मोहम्मद जैसे आतंकी संगठनो के खिलाफ निर्णायक कार्रवाई करेगा.

उल्लेखनीय है कि ट्रंप प्रशासन ने पाकिस्तान को अमेरिका द्वारा दी वाली सैन्य मदद को बंद कर दिया है.अधिकारी ने कहा कि हमे यह आशा थी कि पाकिस्तान लश्कर और जैश ए मोहम्मद जैसे संगठनों पर कार्रवाई करेगा लेकिन पाक ने ऐसा नहीं किया. अमेरिका की अभी भी यह है कि पाकिस्तान अपने देश में पनप रहे आतंकवाद के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करे, अन्यथा अमेरिका पाकिस्तान के खिलाफ जो भी जरूरी है, वह करने के लिए तैयार है.

इस बारे में अमेरिकी अधिकारी ने बताया कि डोनाल्ड ट्रंप के राष्ट्रपति बनने के बाद दक्षिण एशिया में आतंकियों के खिलाफ नई नीति निर्धारित की थी.जिसकी जाँच में यह पाया कि पाकिस्तान को छोड़कर अन्य देशों में चीजें सही दिशा में आगे बढ़ रही हैं, लेकिन पाकिस्तान ने इस अपेक्षा को पूरा नहीं किया.इसीलिए अमेरिका पाकिस्तान से नाराज है. अमेरिका का कहना है कि पाकिस्तान चाहे तो वहां से आतंकवाद को खत्म कर सकता है, इसके लिए वह सक्षम भी है, लेकिन वह ऐसा नहीं करना चाहता.

यह भी देखें

फ्लोरिडा में ओवरब्रिज के निचे दबकर चार लोगों की मौत

परमाणु क्षमता में भारत की बराबरी की कवायद में पाक

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -