अमेरिका ने वैश्विक साझाकरण के लिए 55 मिलियन कोविड -19 वैक्सीन की खुराक आवंटित करने का किया एलान
अमेरिका ने वैश्विक साझाकरण के लिए 55 मिलियन कोविड -19 वैक्सीन की खुराक आवंटित करने का किया एलान
Share:

वॉशिंगटन: संयुक्त राज्य अमेरिका ने सोमवार को भारत और बांग्लादेश जैसे एशियाई देशों को 16 मिलियन सहित बाकी दुनिया के साथ 55 मिलियन कोविड -19 वैक्सीन खुराक साझा करने की योजना पेश की। 25 मिलियन के पिछले आवंटन के साथ, बिडेन-हैरिस प्रशासन ने अब तक अमेरिका की अपनी वैक्सीन आपूर्ति की 80 मिलियन खुराक वितरित करने की घोषणा की है, जिसे राष्ट्रपति जो बिडेन ने वैश्विक स्तर पर महामारी को समाप्त करने की सेवा में जून के अंत तक आवंटित करने का वादा किया था।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार 55 मिलियन खुराकों में से लगभग 41 मिलियन को COVAX के माध्यम से साझा किया जाएगा, जिसमें लैटिन अमेरिका और कैरिबियन के लिए लगभग 14 मिलियन खुराक, एशिया के लिए लगभग 16 मिलियन और अफ्रीका के लिए लगभग 10 मिलियन शामिल हैं। बाकी, लगभग 14 मिलियन खुराक, अफगानिस्तान, इराक, वेस्ट बैंक और गाजा सहित "क्षेत्रीय प्राथमिकताओं और अन्य प्राप्तकर्ताओं" के साथ सीधे साझा की जाएगी।

55 मिलियन खुराक के लिए आवंटन योजना जून के अंत तक वैश्विक स्तर पर 80 मिलियन खुराक साझा करने के लिए जो बिडेन प्रशासन के समग्र ढांचे का शेष भाग है। व्हाइट हाउस ने इससे पहले 25 मिलियन खुराक की पहली किश्त की योजना का विवरण दिया था।

मिस्र के राष्ट्रपति ने लीबिया के विदेश मंत्री की अगवानी की

अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर मोहनलाल ने लिखा सकारात्मक नोट

WTC Final: पहली पारी में सस्ते में सिमटी विराट ब्रिगेड, न्यूज़ीलैंड का पलड़ा भारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -