मॉस्को में अमेरिकी राजदूत जॉन सुलिवन ने तनाव के बीच लिए ये बड़ा फैसला
मॉस्को में अमेरिकी राजदूत जॉन सुलिवन ने तनाव के बीच लिए ये बड़ा फैसला
Share:

वॉशिंगटन: रूस में संयुक्त राष्ट्र के राजदूत जॉन जे. सुलिवन ने कहा है कि वह परामर्श के लिए घर आएंगे - एक कदम जो क्रेमलिन द्वारा वाशिंगटन और मॉस्को व्यापार प्रतिबंधों के रूप में विराम लेने के लिए दिया गया था। सुलिवन ने कहा कि मास्को में दोनों देशों के बीच तनाव के बीच मॉस्को द्वारा उसे घर लौटने के सुझाव के बाद, वह अस्थायी रूप से वाशिंगटन में सहयोगियों के साथ द्विपक्षीय संबंधों पर चर्चा करने के लिए रूस छोड़ देगा। 

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने एक संक्षिप्त बयान में कहा, "मेरा मानना है कि मेरे लिए वाशिंगटन में बिडेन प्रशासन में संयुक्त राज्य अमेरिका और रूस के बीच द्विपक्षीय संबंधों की वर्तमान स्थिति के बारे में सीधे बात करना महत्वपूर्ण है।" दूत ने कहा कि वह अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन और रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के बीच संभावित बैठक से पहले "आने वाले हफ्तों में" मास्को लौट आएंगे। विदेश विभाग के प्रवक्ता नेड प्राइस ने मंगलवार को बाद में संवाददाताओं से कहा कि सुलिवन अपने परिवार को देखने के लिए यहां परामर्श करने के लिए एक उपयुक्त समय पर लौट रहे हैं, यह देखते हुए कि उनकी वापसी रूस द्वारा निष्कासन नहीं थी। 

उन्होंने कहा कि सुलिवन "रूस के लिए हमारे नए दृष्टिकोण" में गहराई से लगे हुए थे, जिसका उद्देश्य मास्को के साथ एक स्थिर और अनुमानित संबंध है। सुलिवन की छुट्टी दोनों देशों के बीच हालिया कूटनीतिक संघर्ष के बाद है। सुलिवन के जाने के बाद रूस ने शुक्रवार को सुलीवन को देश छोड़ने के लिए कहने से रोक दिया, लेकिन यह कहा कि उसने सुझाव दिया कि वह अमेरिका में रूसी राजदूत के उदाहरण का अनुसरण करता है, जिसे पिछले महीने वाशिंगटन से वापस बुला लिया गया था। वाशिंगटन में राजदूत अनातोली एंटोनोव की वापसी के लिए रूस ने कोई समय सीमा तय नहीं की है।

क्यूबा में कोरोना का कहर जारी, सामने आए इतने केस

न्यूजीलैंड के स्वास्थ्य मंत्री ने की स्वास्थ्य देखभाल प्रणाली के लिए बड़े सुधारों की तैयारी

आखिर कट्टरपंथियों के सामने झुकी इमरान सरकार, मान ली यह मांग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -