आईएसआईएस के धोखे में अमेरिका ने सीरिया में किया हवाई हमला, 117 नागरिकों की मौत
आईएसआईएस के धोखे में अमेरिका ने सीरिया में किया हवाई हमला, 117 नागरिकों की मौत
Share:

दमिश्क :आईएसआईएस की सजा सीरिया के बच्चों व नागरिकों को भुगतनी पड़ रही है। अमेरिका ने सीरिया में आईएसआईएस के शक में बम गिराए, लेकिन इसके भुक्तभोगी आम नागरिक बन गए। इस हवाई हमले में 35 बच्चों समेत 117 नागरिकों की मौत हुई है, जिसमें से 73 आम नागरिक थे। स्थानीय कार्यकर्ताओं के अनुसार, 19 जुलाई को कोलिशन फाइटर ने मांबिज के अलतोखर गांव में क्लस्टर बम गिराए थे।

आईएसआईएस का दूसरा सबसे बड़ा स्ट्रैटजिक सेंटर मांबिज ही है। मांबिज आर्मी के निशाने पर है, इसी कारण से लोग अपना घर छोड़कर पलायन कर रहे है। मांबिज के एक एक्टिविस्ट अदनान ने बताया कि अमेरिका द्वारा किए गए हवाई हमले में 117 लोग मारे गए, जिसमें से 35 बच्चे और 20 महिलाएं थी।

कई शव तो बुरी तरह से जल गए। इनमें से 50 घायलों को इलाज के लिए नजदीकी अस्पताल ले जाया गया। दूसरी ओर ह्यूमन राइट्स वॉयलेशन मामलों पर नजर रखने वाली ऑर्गनाइजेशन रक्का इज बीइंग स्लॉटर्ड साइलेंटली का कहना है कि इस हमले में 160 नागरिक मारे गए हैं। ब्रिटेन बेस्ड एक संस्था का कहना है कि यह अब तक का सबसे बड़ा हमला है। कोलिशन आर्मी ने मई से लेकर अब तक मांबिज पर 450 हवाई हमले कर चुकी है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -